सीमावर्ती इलाकों जबरदस्त तनाव, स्थानीय प्रशासन भी चौकन्ना


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/02/2019 14:09:36
81 Views

Srinagar. पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाकों में हालात बेहद तनावपूर्ण है। भारतीय थल और वायु सेना हर तरह की स्थिति से निपटने को तैयार है। इन इलाकों में जो माहौल देखने को मिल रहा है वह युद्ध की स्थित जैसे हैं। सेना की तैयारियों के बीच प्रशासन ने भी सक्रियता बढ़नी शुरू हो गयी है। 

simavarti ilakon jabardast tanav, sthaniy prashasn bhi chaukanna
मालूम हो कि बीते दिन भारतीय वायु सेना ने पीओके और पाकिस्तान में तीन ​स्थानों बम बरसा कर आतंकी संगठन के ट्रेनिंग कैंपों को निस्तेनाबूत किया था। 
इसके बाद से दोनों देशों के बीच माहौल बेहत तनावपूर्ण हो गया है। पाक सेना जहां बार बार सीज फायर का उल्लंघन कर गोला बारी कर रही है। 

simavarti ilakon jabardast tanav, sthaniy prashasn bhi chaukanna
भारतीय सेना उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बुधवार सुबह पाकिस्तान के दो विमानों ने हिमाकत दिखातों हुए भारतीय वायु सीमा में घुसे। 
पहले से हवा में पहरा दे रहे भारतीय वायु सेना के जहाजों ने उन्हें खदेड़ा। इन में एक एफ 16 विमान को भारतीय सेना ने मार गिराया। 

simavarti ilakon jabardast tanav, sthaniy prashasn bhi chaukanna
जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के हवाई क्षेत्रों में निजी विमानों की उड़ाने पूरी तरह से रोक दी गयी है। 
इन सबके बीच जम्मू कश्मीर का स्थानीय प्रशासन भी सचेत हो गया है।

सीमा के बेहद करीब के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के साथ 5 किलोमीटर के दायरे में शिक्षण संस्थानों को फिलहाल अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। 

simavarti ilakon jabardast tanav, sthaniy prashasn bhi chaukanna
उधर यह भी जानकारी मिल रही है कि भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों ने सीमावर्ती जिले बांदीपोरा में 24 पाकिस्तानी चैनलों पर रोक लगा दी है। 
कश्मीर मीडिया के अनुसार बांदीपोरा के जिला मजिस्ट्रेट ने केबल आपरेटरों को 24 पाकिस्तानी चैनलों को तुरंत बंद कराने के आदेश दिए है। 

यह भी पढ़े...वायुसेना की कार्रवाई पर तिलमिलाया पाकिस्तान, ट्विटर पर शेयर की हमले की तस्वीरें

 

 

 

 

Web Title: simavarti ilakon jabardast tanav, sthaniy prashasn bhi chaukanna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया