मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

लगातार बढ़ते मानव तस्करी के मामलों पर जागरुकता गोष्ठी का हुआ आयोजन


ROHAN 27/02/2019 18:05:12
89 Views

Lucknow. मानव तस्करी के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर उप्र राज्य महिला आयोग की ओर से 'मानव तस्करी- खतरे, चुनौतियाँ एवं सावधान' गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में उप्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि पूरे विश्व में लाखों बच्चे खासतौर से लड़कियां मानव तस्करी की शिकार हो रही है। इसी के साथ यह तस्करी का कारोबार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। कैबिनेट मंत्री ने कहा जागरुकता बढ़ने और कानून के लगातार सख्त होने के बावजूद मानव तस्करी में वृद्धि जारी है। प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बुधवार को यह बात कही। 

manav taskari ke mamlo par gosthi ka hua ayojan

वहीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम द्वारा मानव सेवा संस्थान सेवा गोरखपुर के संचालक राजेश मनि एवं कार्यक्रम उपस्थित मुख्य अथिति विशिष्ट अथिति, आयोग की सदस्यगणों एवं उपस्थित सभी प्रतिभागीयों को धन्यवाद दिया। अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि मानव तस्करी दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा संगठित अपराध है। यह देश की बड़ी समस्या है। 80 प्रतिशत मानव तस्करी, जिस्म फरोशी के लिए होती है। हमें कन्या भ्रूण हत्या जैसे अपराधों पर पूर्ण रूप से रोक लगाकर, जागरूकता फैलाकर, रोजगार के अवसर बढ़ाकर तथा इस सम्बन्ध में बनायें गए कानूनों का पूर्ण रूप से पालन कराकर मानव तस्करी की समस्या का निवारण किया जा सकता है। 

manav taskari ke mamlo par gosthi ka hua ayojan

कार्यक्रम के अन्त में आयोग की सदस्य सचिव द्वारा मानव तस्करी की रोकथान के लिए आए सभी अतिथिगण को धन्यवाद दिया। उप्र की बालिकाओं के लिए कन्या सुमंगला योजना प्रारंभ की जा रही है, जिसका मुख्य उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करना, समान लैंगिक अनुपात स्थापित करना, बाल विवाह को रोकना, बालिकाओं के स्वास्थ्य व शिक्षा को प्रोत्साहित देना तथा बालिकाओं को स्वालम्बी बनानें में सहायता प्रदान करना है, तत्पश्चात अपनी वाणी को विराम देते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।

manav taskari ke mamlo par gosthi ka hua ayojan

Web Title: manav taskari ke mamlo par gosthi ka hua ayojan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया