यूपी में कांग्रेस टीम की घोषणा, इन दिग्गजों को मिली कमान


SUJEET KUMAR 28/02/2019 11:16:07
156 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस की नजरें उत्तर प्रदेश पर हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपना जोर आजमाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उतारने का पूरा मन बना चुकी है। हालांकि कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक में कई बड़े नेताओं के नाम केंद्रीय नेतृत्व को नहीं भेजे गए हैं, लेकिन सूत्रों का दावा है कि केंद्रीय नेतृत्व 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी बड़े नेताओं को उतारेगी।

congress team in up lok sabha election 2019

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बैठक में सोमवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान लोकसभा चुनाव 2009 में जीत हासिल करने वाले नेताओं को एक बार फिर उम्मीदवार बनाने पर सहमति बनी थी।
 
राजनीतिक सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में अभी भी संशय बना हुआ है, क्योंकि कई वरिष्ठ नेता या तो राज्यसभा सांसद हैं। लोकसभा के लिए 2009 में हुए उपचुनाव में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर लोकसभा पहुंचे थे, हालांकि इस समय वह भी राज्यसभा सदस्य हैं।
 
उनके अलावा 2009 में प्रमोद तिवारी प्रदेश की विधानसभा में थे और इसके बाद वह राज्यसभा गए और फिलवक्त वह किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। डॉ. संजय सिंह सुलतानपुर से लोकसभा पहुंचे थे, लेकिन वह फिलहाल राज्यसभा के सदस्य हैं।
 
सूत्र बताते हैं कि इन नेताओं को भी कांग्रेस चुनाव मैदान में उतारने पर विचार हो रहा है। इसी के साथ ही कांग्रेस बेनी प्रसाद वर्मा और जगदंबिका पाल की सीटों का भी विकल्प तलाश रही है। 
 
वहीं, वाराणसी लोकसभा सीट को लेकर भी काफी माथापच्ची हो रही है। वाराणसी और इसके आसपास की सीट पर उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस के पास तीन विकल्प हैं, इनमें राजेश मिश्र, अजय राय और ललितेश त्रिपाठी का नाम चर्चा में है।
 
 
बता दें कि अजय मिश्र वाराणसी से 2009 का लोकसभा जीते थे, जबकि अजय राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ  2014 के चुनाव लड़े थे, लेकिन वह हार गए था। 
 
इसके अलावा ललितेशपति त्रिपाठी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। माना जा रहा है कि इन तीनों नेताओं पर अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ है।
 
माना जा रहा है कि वाराणसी लोकसभा से कांग्रेस नेतृत्व की मंशा अजय राय के पक्ष में ज्यादा है। जबकि राजेश मिश्र को भदोही और ललितेश पति त्रिपाठी को मीरजापुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

 

Web Title: congress team in up lok sabha election 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया