मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

एक्सप्रेस वे की हवाई पट्टी पर बढ़ी पुलिस की चौकसी


DEEP KRISHAN SHUKLA 28/02/2019 13:46:31
105 Views

Lucknow. भारत पाकिस्तान के बिगड़े संबंधों के बीच किसी भी ​स्थिति से निपटने की पूरी तरह से तैयार है। इन हालातों में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर बनी हवाई पट्टी भी महत्वपर्ण हो गयी है। राजधानी से सटे उन्नाव के जिला प्रशासन ने इसी बात का ध्यान रखने हुए इस हवाई पट्टी की सुरक्षा के जिले की पुलिस को चौकन्ना कर दिया है। हलांकि यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी ने बताया अभी तक ऐसे कोई निर्देश नहीं मिले हैं। 

express way ki hawai patti par badhi police ki chaukasi
मालूम हो कि एक्सप्रेस में उन्नाव जिले की सीमा में एक हवाई पट्टी का निर्माण इसी बात को ध्यान में रखते हुए कराया गया था कि आकस्मिक परिस्थितियों में वायु सेना के विमान यहां उतारे जा सकें। 
एक्सप्रेस वे बन कर तैयार होने के बाद वायु सेना यहां दो बार अपने युद्धक विमानों को उतार कर अभ्यास कर चुकी है। जिसमें पीओके में कहर बरपाने वाला मिराज 2000 भी शामिल था।

express way ki hawai patti par badhi police ki chaukasi

यह हवाई पट्टी भारतीय वायु सेना के लिए इस लिहाज से और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से पाकिस्तान की हवाई सीमा बहुत ही नजदीक है। 
पाकिस्तान से युद्ध की स्थिति में एक्सप्रेस वे की हवाई पट्टी वायु सेना के लिए गेम चेंजर की भूमिका का निर्वाह करेगी। 

पाकिस्तान और भारत के बीच पनपे ताजा हालातों को लेकर देश भर में अलर्ट है। सेनाएं जहां सीमा पर मुस्तैदी से हर गतिविधि पर निगाह बनाएं हैं वहीं पुलिस और खूफिया विभाग देश के अंदर पूरी चौकसी बरत रहा है। 

express way ki hawai patti par badhi police ki chaukasi
नापाक इरादे रखने वाले पाक और उसके आतंकी कहीं अपने मंसूबों में सफल न होने पाए इसके लिए देश के अंदर सभी हवाई अड्डे, रेलवे तथा बस स्टेशनो पर हाई अलर्ट जारी है। 
इसी बात का ध्यान रखते हुए उन्नाव के जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे की हवाई पट्टी पर पुलिस को चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। आने जाने वाले संदिग्ध वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 

express way ki hawai patti par badhi police ki chaukasi
हलांकि इस संबंध में यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी रमेश चतुर्वेदी ने बताया कि अभी तक उन्हें इस तरह के कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। 
फिर भी वह सीमा की हलचल को देखते हुए चौकसी बरत रहे हैं। एक्सप्रेस वे पर डायल हंड्रेड पुलिस की गस्त भी तेज कर दी गई है।

यह भी पढ़े...भारत की बड़ी कूटनीतिक सफलता, जाने क्या है वजह

 

 

 

 

Web Title: express way ki hawai patti par badhi police ki chaukasi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया