मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

इमरान खान मोदी से शांति वार्ता करने के लिए तैयार : कुरैशी 


RAJNISH KUMAR 28/02/2019 17:48:01
103 Views

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ’शांति का न्योता देने के लिए’ अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं। कुरैशी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने बुधवार को पकड़े गए भारतीय वायु सेना के पायलट को वापस लौटाने पर विचार कर सकता है, अगर इससे दोनों देशों के बीच तनाव में कमी आएगी।

Imran Khan ready to make peace with Modi: Qureshi

मंत्री ने जीओ न्यूज से कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान टेलीफोन पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं और शांति का न्योता देने के लिए भी तैयार है।

क्या मोदी तैयार हैं? उन्होंने कहा कि मुझे भारत की तरफ से पुलवामा आतंकी हमले का डोजियर बस अभी प्राप्त हुआ है और अभी इसे देखने का मौका नहीं मिला है, मैं फिर से कहता हूं कि हम डोजियर को खुले दिल से देखेंगे और इसकी जांच करेंगे। 

कुरैशी ने कहा कि उन्हें यह डोजियर पहले भेजना चाहिए था। उन्होंने पहले हमला किया और फिर डोजियर भेजा। अगर उन्होंने पहले डोजियर भेजा होता और पाकिस्तान से जवाब मांगा होता, तो हमला करने की जरूरत नहीं पड़ती।

Imran Khan ready to make peace with Modi: Qureshi

उन्होंने कहा कि अगर भारतीय पायलट को वापस भेजने से तनाव में कमी आएगी तो, पाकिस्तान इस पर विचार करने के लिए तैयार है। हम सभी सकारात्मक चीजें करने के लिए तैयार हैं।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान पहले दिन से ही शांति की बात कर रहा है। अगर भारत आतंकवाद पर बात करना चाहता है तो हम तैयार हैं।

उन्होंने भारत में होने वाले आम चुनाव का अप्रत्यक्ष रूप से संदर्भ देते हुए कहा कि आप (भारत) राजनीति के लिए क्षेत्रीय स्थिरता को खतरे में डालना चाहते हैं। यह राजनीति की जरूरत हो सकती है, लेकिन इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

कुरैशी ने कहा कि ईश्वर न करे अगर युद्ध होता है, पाकिस्तान प्रभावित होगा लेकिन क्या भारत की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं होगी?  मंत्री ने कहा कि सऊदी के विदेश मंत्री पाकिस्तान आने के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही पाकिस्तान-भारत तनाव पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान का भी स्वागत किया।

 

Web Title: Imran Khan ready to make peace with Modi: Qureshi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया