मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

दुश्मन की आखों में आखें डालकर वतन लौटे अभिनंदन


RAJNISH KUMAR 01/03/2019 18:00 PM
129 Views

New Delhi. दुश्मनों से लोहा लेते हुए पाकिस्तान के कब्जे में पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत वापस लौट चुके हैं। अटारी बार्डर पर उनके भव्य स्वागत के लिए सुबह से ही लोग मौजूद थे। इस दौरान हाथ में तिरंगा लिए और नारे लगाते हुए लोग अभिनंदन का अभिवादन कर रहे हैं।

abhinandan laute india

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति पहल की दुहाई देकर अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की थी। इससे पहले भारत ने बिना शर्त अभिनंदन की रिहाई की मांग की थी। हालांकि पाकिस्तान अपनी पैंतरेबाजी से बाज नहीं आ रहा है।

abhinandan laute india

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट के समय अभिनंदन को सौंपना चाहता था, लेकिन भारत ने उनके पैंतरे को नाकाम कर दिया। भारत सरकार अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट समारोह को रद्द कर दिया है।

वहीं, पाकिस्तान ने अपनी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को कैंसिल नहीं किया गया था। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने अपनी बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के बाद ही भारत को सौंपा।

विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने के लिए एयरफोर्स के सीनियर अधिकारी बॉर्डर पहुंचे थे। विंग कमांडर अभिनंदन को सौंपने से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच कागजी कार्यवाही हुई। अभिनंदन का मेडिकल चेकअप कराने के बाद उनका मेडिकल रिपोर्ट तैयार किया गया।

एयरफोर्स के एंबुलेंस और फील्ड हॉस्पिटल के एंबुलेंस अटारी बॉर्डर पर पहुंचे। जैसे ही कमांडर अभिनंदन यहां पहुंचे एयरफोर्स के अधिकारी उन्हें साथ ले लिया। इसके बाद उन्हें सीधे अमृतसर ले जाया जाएगा। 

abhinandan laute india

बता दें कि अटारी बॉर्डर पर इस वक्त गजब का जोश देखने को मिल रहा है। हालांकि आज बीटिंग रिट्रीट परेड कैंसिल है, लेकिन फिर अटारी बॉर्डर से कुछ दूर काफी लोग मौजूद हैं।

abhinandan laute india

अटारी बॉर्डर पर बीएसएफ और एयरफोर्स के अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद हैं। विंग कमांडर अभिनंदन के इंतजार के बीच में लोगों में जश्न का माहौल है। हिमाचल प्रदेश, बठिंडा से पहुंचे लोग देशभक्ति के गानों पर थिरक रहे हैंं। अटारी-वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

अभिनंदन के माता-पिता भी गुरुवार देररात ही अटारी-बाघा बॉर्डर पहुंच गए थे। अभिनंदन के पिता एयर मार्शल (रिटायर्ड) एस. वर्थमान का सभी लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया।

Web Title: abhinandan laute india ( Hindi News From Newstimes)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया