मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

विशेषज्ञों ने तलाशी आईटी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं


SUJEET KUMAR 01/03/2019 18:02:55
142 Views

Lucknow. पर्यटन भवन गोमतीनगर में तीन मार्च तक चलने वाला कम्प्यूटर रोजगार मेला और आईटी एक्सपो डिकोडेक्स शुक्रवार (1 मार्च 2019) से प्रारम्भ हो गया। बजहाइपर्स मारकॉम के लखनऊ प्रबंधन एसोसिएशन व रोटरी क्लब लखनऊ के सहयोग से हो रहे इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिट्स पिलानी के पूर्व कुलपति डा. एलके माहेष्वरी ने किया। नैस्कॉम के स्थानीय चैप्टर की ओर से हो रहे रोजगार मेले में कम्प्यूटर और सूचना प्रौद्योगिकी के सेक्टर में पांच सौ युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य है। 

paryatan bhawan Computer Employment Fair Lucknow

कार्यक्रम के पहले दिन सूचना प्रौद्योगिकी व संचार सेक्टर में नौकरी व कॅरियर बनाने की सम्भावनाओं को सत्येन्द्र सिंह, तूलिका गांगुली, आभा दीक्षित, डा. संचिता घटक, सीएमए हिमेन्द्र सोनी व तृणा बोस ने अनुभव के आधार पर तलाशा। 

उद्घाटन सत्र में अनुभवी डा. एलके माहेष्वरी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है बावजूद इसके लोग जागरूक नहीं हैं। विदेशी टैक्सी एप खुब प्रचलित हैं। यहां प्रतिभाओं और योग्यता की कमी नहीं पर ऐसे काम नहीं हो रहे। जबकि भारतीय आईटी विषेशज्ञों की दुनिय में धाक है। हमें योजनाबद्ध तरीके से डिजिटलीकरण और सूचना प्रौद्योगिकी के अन्य लाभ्यप्रद उपयोगी आयामों को फैलाना होगा।
 
paryatan bhawan Computer Employment Fair Lucknow
आयोजक बजहाइपर्स के प्रमुख सुधीर वर्मा नैस्कॉम के को-चेयर रामिश जैदी, विज्ञान भारती के श्रेयांस मण्डलोई व रोटरी क्लब की भारती गुप्ता ने मीडिया को बताया कि आयोजन में कम्प्यूटर की अच्छी जानकारी रखने वाले युवाओं के लिए आईटी कम्पनियों का रोजगार मेला तो चलेगा ही, साथ ही सेक्टर के औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान, काउंसिलिंग आदि की शैक्षणिक गतिविधियां, साइबर पेशेवरों से बातचीत, हैकाथान कोडिंग प्रतियोगिता, परियोजना प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता, अभिरुचियों पर आधारित ऑनलाइन प्रतियोगिताएं चलेंगी। 

गतिविधियों के डिजिटलीकरण पर बातें होंगी तो रोबोट प्रदर्शनी इस आयोजन का एक और खास आकर्षण होगी। सरकार के आईटी व ई-गवर्नेन्स की अहमियत को समझते हुए इस आईटी एक्सपो का आयोजन कम्प्यूटर जगत से सम्बंधित संस्थाओं को मंच प्रदान करने के इरादे से किया जा रहा है। 

 

Web Title: paryatan bhawan Computer Employment Fair Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया