मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

अभिनंदन की वतन वापसी में इस वजह से हुई देरी


ABHIMANYU VERMA 02/03/2019 08:21 AM
68 Views

New Delhi. पाकिस्तान ने आखिरकार भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार रात रिहा कर दिया। लेकिन इस दौरान भी पाक अपनी पैंतरेबाजी से नहीं चूका। अभिनंदन की वतन वापसी में हुई देरी को लेकर पाक की एक और शर्मनाक हरकत सामने आयी है। 

abhinandan for the delay in India return

दरअसल, अभिनंदन को शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे रिहा किया जाना था लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद भी पाक ने अभिनंदन की रिहाई को लेकर दो बार समय बदला। पहले खबर मिली पाकिस्तान अभिनंदन को शाम 4 बजे रिहा करेगा। इसके बाद कहा गया कि वह 6 बजे विंग कमांडर को रिहाई की खबर दी गई। लेकिन ऐसा उसने देर रात नौ बजकर 21 मिनट पर विंग कमांडर को रिहा किया। 

यह भी पढ़ें:-...दुश्मन की आखों में आखें डालकर वतन लौटे अभिनंदन 

बताया जा रहा है कि अभिनंदन की वतन वापसी से पहले पाक ने कागजी औपचारिकता, वीडियो रिकॉर्ड करने और अदालत में याचिका से लेकर सभी पैंतरे अपनाए। जिसकी वजह से इतना समय लगा।  

सूत्रों की माने तो विंग कमांडर को छोड़ने से पहले पाकिस्तानी अधिकारियों ने कैमरे पर बयान दर्ज करने के लिये कहा और शर्त रखी कि इसके बाद ही उन्हें सीमा पार करके स्वदेश जाने दिया गया। वीडियो में अभिनंदन से पाकिस्तान की तारीफ करने को कहा गया। इसके अलावा कई बार काट-छांट के बाद इस वीडियो को पाकिस्तान के अनुरूप किया गया और फिर इस वीडियो जारी कर दिया गया। 

abhinandan for the delay in India return

वहीं, इससे पहले पाकिस्तान में भारतीय कमांडर की रिहाई को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। अभिनंदन की रिहाई रोकने के लिए पाकिस्तान की अदालत में याचिका दायर की गयी। लेकिन अदालत ने याचिका को खारिज कर दिया। 

इसके बाद आखिरकार विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान शुक्रवार रात लगभग 60 घंटों के बाद भारत लौटे। पाकिस्तान ने उन्हें रात नौ बजकर 21 मिनट पर देश के हवाले किया। लाहौर के पास पाक सेना के कैंप पर मेडिकल चेकअप के बाद वह वाघा बार्डर पहुंचे, जिसके बाद वह अटारी की तरफ आए। 

Web Title: abhinandan for the delay in India return ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया