यूपी में चला प्रियंका का जादू : बसपा सरकार के पूर्व मंत्री समेत कई नेता कांग्रेस में शामिल


SUJEET KUMAR 02/03/2019 16:02:30
186 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी यूपी प्रभारी बनाए जाने के बाद सियासत में हलचल तेज हो गई है। प्रियंका के आते कांग्रेस में बदलाव शुरू हो गया है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बसपा सरकार में रहे मंत्री और रिटायर्ड आईएएस ने अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

bahujan samaj party leader join congress

बता दें कि आम चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजरें उत्तर प्रदेश पर हैं। हाल ही में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में गठबंधन के बाद कांग्रेस ने अकेले दम पर यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

हालांकि यूपी में कांग्रेस की खोई जमीन वापस पाने के लिए राहुल गांधी ने पूर्वी यूपी की कमान अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंप है जबकि पश्चिम यूपी की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंप दी है।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: बसपा सुप्रीमो ने इस वरिष्ठ नेता को बनाया अध्यक्ष

इन दोनों युवा नेताओं को जिम्मेदारी मिलते ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस को एक नई जान मिल गई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में एक जोश देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस में जोश देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की सरकार में मंत्री रहे देवेंन्द्र चिल्लू और रिटायर्ड आईएएस आधिकारी राम विशाल मिश्रा ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है। हालांकि इससे पहले भाजपा के कद्दावर नेता अवतार सिंह भड़ाना कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें...अब राहुल गांधी के साथ हमेशा नजर आएगी यह मॉडल, बनीं उपाध्यक्ष

बता दें कि कांग्रेस को सपा-बसपा गठबंधन में जगह नहीं मिली है। हालांकि, गठबंधन ने अमेठी व रायबरेली की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है।

 

Web Title: bahujan samaj party leader join congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया