मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

पाकिस्तान की नापाक करतूत, बॉर्डर पर बरसाता रहा गोलियां


NAZO ALI SHEIKH 02/03/2019 16:36:43
59 Views

Srinagar. जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकियों के कैंपों को नष्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें... एमआई-17 बडगाम क्रैश: दीपक को अंतिम विदाई देने उमड़ा जन सैलाब, शोक में डूबा कानपुर

pakistan ki napak kartoot, bordar par barasata raha goliyaan

वहीं, पाक ने सीमा का उल्लंघन करते हुए एफ 16 से भारत पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन भारत के जाबाज विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान की नापाक करतूतों को सफल नहीं होने दिया। 

वीरता दिखाते हुए ही अभिनंदन पाक सीमा के अंदर गिर गए। इसका फायदा उठाकर पाकिस्तानी सेनाओं ने उनको हिरासत में लिया। भारत की सख्त चेतावनी के बाद पाक ने कमांडर अभिनंदन को रिहा कर दिया। 

यह भी पढ़ें... मायावती ने पीएम पर बोला हमला, कहा- पहले पायलट को लाएं वापस, बाद में करें पार्टी की चिन्ता

पाकिस्तान, भारतीय सीमा पर अपनी नापाक करतूतों को अंजाम देने से बाज नहीं आया। एक तरफ अभिनंदन की वापसी का ढिंढोरा पीटता रहा और दूसरी और सीमा उल्लंघन कर गोलियां बरसाता रहा। 

pakistan ki napak kartoot, bordar par barasata raha goliyaan

बताते चलें कि जिस समय कमांडर अभिनंदन वाघा-अटारी बॉर्डर से होते हुए वतन लौट रहे थे, जम्मू कश्मीर के नौसेरा और पुंछ में पाक सेना भारतीय सेना की चौकियों पर गोलियां बरसा रही थी। 

लगातार पाकिस्तान सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। यहां तक कि पाक सेना ने मेंढर और मोर्टार भी दागे। हालांकि, भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। 

पाकिस्तान की यह नापाक करतूत वाली दोगली युद्ध नीति अब भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान जब वाघा सीमा पर पहुंचे तो भी पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से हमले जारी थे। 

गौरतलब है कि कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को उस समय पाकिस्तान के हिरासत में लिए गए, जब उनका मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर पाकिस्तानी सरजमीं पर गिर पड़ा था। 

Web Title: pakistan ki napak kartoot, bordar par barasata raha goliyaan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया