मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने राज्यपाल से की मुलाकात


MOHD ATHAR RAZA 02/03/2019 19:48:25
69 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राकेश गर्ग ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान बोर्ड द्वारा प्रकाशित पुस्तिका ‘उत्तर प्रदेश में नगर पालिकाओं का वित्तीय परिदृश्य’ की प्रति भेंट की। इस अवसर पर बोर्ड के सदस्य शिव शंकर सिंह, शंकर सिंह व ओएन सिंह भी उपस्थित थे।

Rakesh Garg chairman from the Governor Uttar Pradesh Municipality Financial Resources Development Board

उत्तर प्रदेश नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राकेश गर्ग ने राज्यपाल को बोर्ड के क्रियाकलापों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि 2017-18 में झांसी, मेरठ, सहारनपुर, कानपुर एवं देवीपाटन सहित पांच मण्डलों के नगर पालिकाओं और नगरीय निकायों में राजस्व स्रोत बढ़ाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया गया।

इस वर्ष 2018-19 में सात राजस्व मण्डलों बस्ती, आजमगढ़, अयोध्या, अलीगढ़, चित्रकूट, मिर्जापुर और वाराणसी में कार्यशालाओं का आयोजन किया गया है।

आगामी 6 मार्च को बरेली, 7 मार्च को मुरादाबाद एवं 11 मार्च को आगरा मण्डल में भी कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है।

Rakesh Garg chairman from the Governor Uttar Pradesh Municipality Financial Resources Development Board

 

इन कार्यशालाओं के माध्यम से नगर पालिका के अधिकारियों को नगरीय निकाय में राजस्व आवश्यकता एवं प्राप्तियों के संबंध में जागरूक कर उनके संशयों का निराकरण किया गया।

बोर्ड द्वारा नगरीय निकायों की सम्पत्तियों को डिजिटलाइज किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा अब तक 327 नगरीय निकायों से संबंधित डाटा को फीड कराने का कार्य कराया जा चुका है तथा शेष निकायों से संबंधित डाटा को भी शीघ्र पूर्ण किया जायेगा।

Web Title: Rakesh Garg chairman from the Governor Uttar Pradesh Municipality Financial Resources Development Board ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया