मुख्य समाचार
 

अभियंताओं ने सरकार से स्थाई सुरक्षा की मांग की


JITENDRA NISHAD 03/03/2019 08:02
143 Views

Lucknow. विद्युत अभियन्ता संघ की शनिवार को पवित्र नगरी प्रयागराज में केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश भर से आए पदाधिकारियों ने अभियन्ताओं की सुरक्षा, विभागीय अनुशासनात्मक कार्यवाहियों के चलाये जा रहे अभियान, समीक्षा बैठकों के कारण समय न मिल पाने से उनमें व्याप्त निराशा, प्रबन्धन के अव्यवहारिक लक्ष्य और तुगलकी फरमानों पर अमल हो पाने के साथ ही सम्मानजनक व्यवहार, वेतन विसंगतियों का निराकरण न करने समेत अनेक गंभीर मुद्दों पर अपना मुखर आक्रोश व्यक्त किया। सभी ऊर्जा निगमों का एकीकरण किए जाने तथा बिजली अभिन्ताओं को सुरक्षा देने, हमला करने वाले अराजक तत्वों पर रासुका लगाने तथा ‘इंजीनियर्स प्रोटेक्शन एक्ट’ तत्काल लाूग करने की मांग की।

sarkar se suraksha ki mang

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद अभियन्ता संघ की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रयागराज में हुई। विद्युत अभियन्ता संघ महासचिव राजीव कुमार ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र की बेहतरी एवं अभियन्ताओं की समस्याओं के निराकरण पर मंथन के लिए प्रयागराज की पवित्र धरती पर विद्युत अभियन्ताओं का बैठक बुलाई गई है। यह बैठक पूर्ण रूप से सफल रही है और उम्मीद है कि बैठक में लिए गए संकल्प शीघ्र ही पूरे होंगे। 

उन्होंने आगे बताया कि पावर कारपोरेशन में कन्सलटेंटों की भरमार है। अनाप-शनाप खर्चों और तुगलकी निर्णयों से ऊर्जा क्षेत्र में अभियन्ताओं को सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने और कार्य करने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों को पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है। 

पदाधिकारियों ने बताया कि प्रयागराज में सम्पन्न बैठक में विगत में ऊर्जा मंत्री द्वारा बिजली अभियन्ताओं एवं कर्मचारियों को पूर्ण सुरक्षा एवं संरक्षण देने तथा उपद्रवियों को रासुका में निरूद्ध करने की घोषणा के बाद भी न तो अभियन्ताओं पर हमले रूके हैं और न ही आज तक उपद्रवियों पर रासुका लगाई गयी है, जिससे ऐसे तत्वों के हौसले बुलन्द है। उन्होंने कहा कि बिजली अभियन्ता तथा उनका परिवार भयाक्रान्त है। अभियन्ताओं ने मांग की है कि उन्हें स्थाई सुरक्षा प्रदान की जाये। 

sarkar se suraksha ki mang

बैठक में जीके मिश्रा, राजीव सिंह, राम प्रकाश, आईपी सिंह, संदीप राठौर, डीसी दीक्षित, विजय प्रताप तिवारी, जेएस राय, विजय गुप्ता, जटाशंकर मिश्रा, राजीव कुमार सिंह, अरूण कुमार सिंह, महेन्द्र त्रिपाठी, अंकुर भारद्वाज, अजय द्विवेदी, विजय तिवारी, आशुतोष श्रीवास्तव, अमित कुमार सिंह, रमेश कुमार समेत बड़ी संख्या में अभियन्ता सम्मिलित हुए। 

 

Web Title: sarkar se suraksha ki mang ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया