मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

अभिनंदन ने रक्षामंत्री को बताया- किस तरह पाक ने किया मेंटल टार्चर


ABHIMANYU VERMA 03/03/2019 13:03:44
184 Views

New Delhi. केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को पाक के गिरफ्त से वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मुलाक़ात की। भारतीय वायुसेना के एक मेडिकल संस्थान में हुई इस मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने अभिनंदन से उनका हालचाल जाना और कहा कि पूरे देश को उनके साहस और दृढ़ता पर गर्व है। 

Pakistan gave abhinandan to mental torture

सूत्रों की माने तो अभिनंदन ने पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से जानकारी दी है। अभिनंदन ने बताया कि पाकिस्तान ने डर की वजह से उनको शारीरिक यातना तो नहीं दी लेकिन मानसिक यातना दी। 

साथ ही अभिनंदन ने इस बात का भी खुलासा किया कि उनसे जबरन पाकिस्तानी आर्मी के पक्ष में बयान दिलवाए गए और वीडियो रिकॉर्ड कराए जाने के चलते ही उनकी रिहाई में तीन घंटे की देरी हुई। 

इसके अलावा अभिनंदन को एकदम अलग और एकांत में रखा गया। जहां पर उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी गयी जिससे वह बाहर की दुनिया में क्या हो रहा है इसके बारे में जान सके। यहां तक कि उन्हें उनकी रिहाई को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई थी। 

यह भी पढ़ें:-...बड़ा खुलासा: यूपी के कई शहरों में गया था जैश कमांडर, देवबंद में दी गयी थी पार्टी

Pakistan gave abhinandan to mental torture

इससे पहले शुक्रवार देर शाम अटारी-वाघा सीमा होते हुए भारत पहुंचे अभिनंदन करीब ढाई घंटे बाद वायुसेना के एक विमान से नयी दिल्ली पहुंचे थे। एएफसीएमई में अभी उनकी मेडिकल जांच चल रही है। उनकी दायीं आंख के पास सूजन है। 

गौरतलब है कि 27 फरवरी को वह पाकिस्तानी विमान को खदेड़ते हुए POK में चले गए थे। जहां पर पहले से ही घात लगाए पाकिस्तानी सेना ने उनके विमान पर हमला किया था जिससे उनके विमान में आग लग गयी थी। 

इसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था। वहीं, अपने विमान के गिरने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के एफ 16 को मार गिराया था। 

Web Title: Pakistan gave abhinandan to mental torture ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया