मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

इस राज्य में अधिक दाम वसूलने वाले शराब ठेकों से वसूला जाएगा 75 हजार जुर्माना


DEEP KRISHAN SHUKLA 03/03/2019 13:13:20
110 Views

Shimla. शराब के ठेकों पर अब निर्धारित से ज्यादा रुपए वसूलना हिमांचल प्रदेश के ठेकेदारों को बहुत महंगा पड़ सकता है। प्रदेश सरकार ने शराब के ठेकों पर ओवरचार्जिंग रोकने के लिए कड़ा कदम उठाया है। नई शराब नीति में यह व्यवस्था की गयी है कि अधिक रुपए वसूलने की शिकायत सही पायी जाती है तो संबंधित ठेकेदार पर 75 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। 

is rajy me adhik daam vasulne wale shrab thekon se vasula jayega 75 hazar ka jurmana
हिमांचल प्रदेश की जयराम मंत्रिमंडल की बैठक में शुक्रवार नई शराब नीति को मंजूरी दी गयी। इस नीति में शराब ठेकेदारों की मनमानी पर रोक लगाने के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 
हिमांचल प्रदेश सरकार ने सरकारी शराब ठेकों पर ओवरचार्जिंग पर अंकुश लगाने के लिए जुर्माने का प्रावधान किया है। 
जिसमें यह व्यवस्था की गयी है कि अधिक पैसे वसूलने की शिकायत सही पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार पर 75 हजार रुपए तक जुर्माना वसूला जाएगा। 

is rajy me adhik daam vasulne wale shrab thekon se vasula jayega 75 hazar ka jurmana
यही नहीं उस दुकान का ठेका भी वापस लेकर किसी अन्य ठेकेदार को एलाट कर दिया जाएगा। 
आवकारी विभाग के प्रधान सचिव जगदीश चंद शर्मा के मुताबिक पहली बार शिकायत मिलने पर दुकान को एक दिन के लिए बंद कराने के साथ साथ 25 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। 

is rajy me adhik daam vasulne wale shrab thekon se vasula jayega 75 hazar ka jurmana
यदि शिकायत दोबारा सही पाई जाती है तो 50 हजार रुपए बतौर जुर्माना वसूले जाएगें। 
अगर किसी ठेके पर तीसरी बार अधिक रुपए वसूलने की शिकायत सही पायी गयी तो ठेका निरस्त करते हुए उसका पुन: एलाटमेंट किया जाएगा। इससे पहले ठेकेदार से जुर्माने के 75 हजार रुपए वसूल किए जाएगें। 

is rajy me adhik daam vasulne wale shrab thekon se vasula jayega 75 hazar ka jurmana
ठेकों पर निर्धारित से अधिक रुपए वसूल करने की शिकायत जिला आवकारी अधिकारी व मुख्यालय पर दर्ज करायी जा सकेगी। 
शिकायत में अधिक रुपए वसूलने की विडियो या फिर सामान्य रूप से लिखित शिकायत की जा जाएगी। ओवरचार्जिंग पर इस तरह की कठोर कार्रवाई की व्यवस्था पहली बार की गयी है। 

 

यह भी पढ़े...2019 इन चार स्मार्टफोन के बीच छिड़ेगी जंग

 

 

 

 

Web Title: is rajy me adhik daam vasulne wale shrab thekon se vasula jayega 75 hazar ka jurmana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया