मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

कहीं पाकिस्तान का नया प्रोपोगेंडा तो नहीं अजहर की मौत की खबर


DEEP KRISHAN SHUKLA 04/03/2019 08:43 AM
57 Views

New Delhi. पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियां इसकी जांच में जुट गयी है। पाकिस्तान ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है हलांकि वहां की मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अजहर की मौत नहीं हुई है।  

kahi pakistan ka naya propaganda to nahi azhar ki maut ki khabar
मालूम हो कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर की मौत होने की खबर रविवार दोपहर बाद से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। 
देश भर में ट्रेंड हो रही इन खबरों के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियां भी इस बात की पड़ताल में जुट गयी हैं कि आखिर ट्रेंड हो रही खबरों की हकीकत क्या है। 
अधिकारियों की माने तो अभी तक सिर्फ इतनी ही जानकारी थी कि मसूद अजहर किडनी फेल हो जाने के कारण पाकिस्तान के आर्मी अस्पताल में इलाज करा रहा है। 
वर्ष 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की नींव रखने वाले इस आतंकी को भारतीय एयरलाइन्स के विमान अपहरण के दौरान यात्रियों की रिहाई के बदले में छोड़ना पड़ा था। 
मसूद अजहर 2001 में संसद पर हुए हमले, जम्मू-कश्मीर विधानसभा में आत्मघाती हमले, पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हमले और इस वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमलों का मास्टर माइंड है। 
बीते दिनों पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि मसूद पाकिस्तान में नहीं है। 
हां उन्होंने यह बात भी थी कि उसकी सेहत बेहद खराब है जिसके कारण वह चल फिर नहीं सकता है। 

kahi pakistan ka naya propaganda to nahi azhar ki maut ki khabar
रविवार को सोशल मीडिया पर उसकी मौत की खूब वायरल हुई साथ ही ट्विटर पर भी हैसटैगमसूदअजहरडेड खूब ट्रेंड हुआ। 
इस दुर्दांत आतंकी की मौत की पुष्टि अभी तक अधिकारिक रूप से नहीं हुई है।हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने मसूद अजहर की मौत की खबरों को गलत बताया है। 
जियो उर्दू न्यूज ने आतंकी मसूद के करीबी व पारिवारिक सूत्रों का हवाला देते हुए उसे जिंदा बताया है। 
जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहें हैं कि कहीं यह भी पाकिस्तान का कोई नया प्रोपोगेंडा तो नहीं है।
  आतंकी की मौत को लेकर दो तरह के दावे हुए वायरल
आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबरें जो वायरल हुई उसके दो तरह के दावे किए जा रहे हैंं।  कुछ में बताया जा रहा है कि लीवर कैंसर के चलते आतंकी मसूद की मौत 2 मार्च को हुई है।  वहीं कुछ रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक उसके घायल होने और फिर उपचार के दौरान उसकी मौत होने की बात कही जा रही है। हलांकि किसी भी खबर की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। 

यह भी पढ़े...पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- कुछ लोगों की बातों से दुश्मन के खिलते हैं चेहरे

 

 

Web Title: kahi pakistan ka naya propaganda to nahi azhar ki maut ki khabar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया