मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

नित समृद्ध होते आईटी क्षेत्र में वेब सुरक्षा आवश्यक


SUJEET KUMAR 04/03/2019 09:57:06
151 Views

Lucknow. समूची दुनिया में तेजी से फैलते, नित नये तकनीकों औजारों से समृद्ध होते सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में वेब सुरक्षा के बदलते उच्चीकृत साधन अपनाना बहुत आवश्यक हैं ताकि, सूचनाएं लीक न हों और बड़ी कंपनियों से लेकर जन साधारण में यह प्रौद्योगिकी अपनाने में हिचक न हो। पर्यटन भवन गोमतीनगर में कम्प्यूटर रोजगार मेला और आईटी एक्सपो डिकोडेक्स में तीसरे और अंतिम दिन यह जानकारी तकनीकी जानकारों ने युवाओं की दी। 

paryatan bhawan computer employment fair lucknow uttar pradesh

बजहाइपर्स मारकॉम के लखनऊ प्रबंधन एसोसिएशन व रोटरी क्लब लखनऊ के सहयोग से हुए इस आयोजन में बजहाइपर्स के प्रमुख व संयोजक सुधीर वर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि सेक्टर के औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान, काउंसिलिंग आदि की शैक्षणिक गतिविधियां, साइबर पेशेवरों से बातचीत निश्चय ही इस क्षेत्र में आने वाले ऊर्जा से भरे युवाओं के लिए लाभप्रद साबित होगी। 

साथ ही यहां हुई हैकाथान कोडिंग प्रतियोगिता, परियोजना प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता, अभिरुचियों पर आधारित ऑनलाइन प्रतियोगिताओं ने भी प्रतिभागियों को नई समझ और उत्साह दिया। इस कार्यक्रम में रोबोटिक्स प्रदर्शनी आकर्षण केंद्र बनी। 

सरकार के आईटी व ई-गवर्नेन्स की अहमियत को समझते हुए इस आईटी एक्सपो का आयोजन कम्प्यूटर जगत से सम्बंधित संस्थाओं को मंच प्रदान करने के इरादे से किया गया था। इस आयोजन ने युवाओं के लिए रोजगार और कॅरियर बनाने के अवसर पैदा किये और यहां आने वाली आम जनता भी ई-गवर्नेन्स के प्रति जागरूक हुई।
 

 

Web Title: paryatan bhawan computer employment fair lucknow uttar pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया