मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

स्मृति मंधाना का वह रिकॉर्ड जो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी हासिल नहीं कर सका


SUJEET KUMAR 04/03/2019 14:31:47
110 Views

New Delhi. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र की भारतीय कप्तान बन गईं है। इस रिकार्ड को अब तक कोई भी पुरुष क्रिकेटर हासिल नहीं कर सका है। मंधाना ने 22 साल 229 दिन की उम्र में टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली। 

smriti mandhana youngest captain for india in t20i format

इस मामले में पुरुष कप्तान की बात करें, तो  2010 में सुरेश रैना ने 23 साल 197 दिन की उम्र में टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के कप्तानी की थी। जबकि महिलाओं में हरमनप्रीत कौर ने 23 साल 237 दिन की उम्र में टी-20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कमान संभाली थी। 

बता दें कि सलामी बल्लेबाजी स्मृति मंधाना को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी मिली है।

यह मौका उन्हें नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बाहर होने की वजह से मिला है। हरमनप्रीत टखने की चोट लगने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गई है। 

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में कप्तानी संभालने वाले खिलाड़ी 

-22 साल 229 दिन - स्मृति मंधाना
-23 साल 197 दिन - सुरेश रैना
-23 साल 237 दिन - हरमनप्रीत कौर

 

Web Title: smriti mandhana youngest captain for india in t20i format ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया