मुख्य समाचार
कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

घर पर करें चॉकलेट पेडीक्योर, जानें तरीका


NAZO ALI SHEIKH 04/03/2019 17:27:16
107 Views

Lucknow. हमारे शरीर और चेहरे की तरह हमारे पैरों का भी सुंदर दिखना जरूरी है। लड़कियां अपने पैरों को सुंदर बनाने के लिए पार्लर में काफी महंगा पेडिक्योर करवाती हैं। आप घर पर ही कम पैसों में आसानी से पेडिक्योर करना चाहती हैं तो हम आपको बताते हैं इसका तरीका। होममेट चॉकलेट पेडिक्योर केवल 30 मिनट करने से आपके पांव साफ व सुंदर हो जाएंगे। तो जानिए घर बैठे पेडिक्योर करने का तरीका। 

यह भी पढ़ें... इन्फेक्शन से बचना चाहते हैं तो रोज पीएं गर्म पानी

Make at home chocolate pedicure, learn way

  पेडिक्योर के लिए जरूरी सामान

पेडीक्योर करने के लिए आपको 4 ½ कप पिघली हुई चॉकलेट, 2 कप दूध, 2 चम्मच शहद, एक टब गर्म, पानी, फुट स्क्रब, नेल फाइलर, नेल स्क्रबर, नेल कटर, नेल पेंट, नेल पेंट रिमूवर, मॉइश्चराइजर और तौलिया चाहिए होगा।

यह भी पढ़ें... रात में आती है खांसी? आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

  पेडीक्योर का तरीका

सबसे पहले नाखूनों पर लगी नेल पेंट हटा लें और नाखूनों को काटकर उन्हें शेप दें। उसके बाद एक बाल्टी में गुनगुना पानी नमक डालकर उसमें पैर डालकर 10-15 मिनट तक बैठे रहें। फिर चॉकलेट में दूध मिलाकर एक पेस्ट बना लें। 

Make at home chocolate pedicure, learn way

सादे पानी में से पैर निकालने के बाद उसे साफ करें और फिर चॉकलेट पेस्ट में पैर डालें। इसमें कम से कम 20 मिनट तक पैर भिगोकर रखें। इसके बाद पैर धोकर इसे साफ कर लें। 

उसके बाद 1 चम्‍मच चॉकलेट पाउडर, 1 चम्‍मच शहद और 3 चम्‍मच दूध को मिलाकर स्क्रब तैयार कर लें। अब इससे 5-10 मिनट तक से पैर पर स्क्रबिंग करें। 

इससे पैरों की मृत कोशिकाएं आसानी से निकल जाएगी। स्क्रबिंग के बाद पैरों को ठंडे पानी से या वेट टिशू से साफ कर लें। आखिर में पैरों पर मॉइश्चराइजर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें। 

Web Title: Make at home chocolate pedicure, learn way ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया