जिद्दी Stretch Marks को मिटाएं, बस अपनाएं ये टिप्स


NAZO ALI SHEIKH 05/03/2019 17:37:22
134 Views

Lucknow. महिलाएं अक्सर किसी न किसी ब्यूटी प्रॉब्लम को लेकर परेशान रहती हैं जिनमें से उनकी परेशानी स्ट्रेच मार्क्स की ज्यादा होती है। स्ट्रेच मार्क्स शरीर के किसी भी अंग पर हो सकते हैं। ज्यादातर यह पेट, हाथ-पैरों की पिंडलियों पर होते हैं। 

यह भी पढ़ें... घर पर करें चॉकलेट पेडीक्योर, जानें तरीका

Removing  Stretch Marks, Just Follow These Tips

महिलाओं कि सुंदरता पर स्ट्रेच मार्क्स धब्बा बन जाते हैं। अक्सर इन्हें मिटाने के लिए महिलाएं बहुत महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन हम आज आपको घर पर ही बनाए गए प्रोडक्ट्स  से स्ट्रेच मार्क्स को मिटाने का तरीका बता रहे हैं। 

  एलोवेरा से करें मसाज

एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भऱपूर एलोवेरा जेल से रोज मसाज करने से स्ट्रेच मार्क्स से जल्दी छुटकारा पाया जा सकता है। यह खराब त्वचा को हाटकर स्किन को हाइड्रेट करता है। इसके अलावा रंग भी साफ करता है। 

Removing  Stretch Marks, Just Follow These Tips

  शुगर स्क्रब करें

1 कप शुगर, आधा कप नारियल तेल और आधे नींबू का रस को अच्छी तरह मिलाएं। इस मिश्रण से स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर स्क्रब करके 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे गर्म पानी से साफ कर लें। विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और प्रोटीन से भरपर इस स्क्रब का रोजाना ऐसा करने से आपको खुद फर्क दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें... इन्फेक्शन से बचना चाहते हैं तो रोज पीएं गर्म पानी

  अंडा मास्क

प्रोटीन से भरपूर अंडा भी स्ट्रेच मार्क्स कम करने में मदद करता है। इस पैक को बनाने के लिए 2 एग व्हाइट में 2 कैप्सूल विटामिन-ई ऑयल मिलाकर इसे मार्क्स पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो ताजे पानी से साफ कर लें। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

Web Title: Removing Stretch Marks, Just Follow These Tips ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया