मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण


MOHD ATHAR RAZA 06/03/2019 18:05:38
72 Views

Lucknow. प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में 424 करोड़ रूपए की लागत से प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इन 37 परियोजनाओं में केजीएमयू की चार महात्वाकांक्षी एवं जनउपयोगी परियोजना भी शामिल थीं।  

Lokayukta Shilanyas of 37 projects of various medical colleges of the state at a cost of Rs. 424 crores

केजीएमयू की चार परियोजनाओं में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के पहले ह्यूमन मिल्क बैंक की स्थापना, विभिन्न विभागों में स्थापित सौर ऊर्जा संयंत्र, हाइपर बैरिक ऑक्सीजन यूनिट एवं टेली मेडिसिन सेंटर का लोकार्पण एवं शिलान्यास चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने किया।  

Lokayukta Shilanyas of 37 projects of various medical colleges of the state at a cost of Rs. 424 crores

 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा का क्षेत्र उत्तर प्रदेश सरकार के लिए प्राथमिकता है और विगत दो वर्षों में इस विभाग में जितने कार्य हुए हैं, वह पिछले 20 वर्षों में नहीं हुए हैं। मंत्री ने कहा कि केजीएमयू में चार परियोजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास सहित ह्यूमन मिल्क बैंक का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश में माताओं एवं शिशुओं की मदद करने के हमारे प्रयास में यह पहला कदम है, जो स्वस्थ जीवन जीने के अधिकारी हैं।

विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि परम्परागत ऊर्जा संसाधन मंत्रालय भी उनके ही पास है और आज केजीएमयू में सौर ऊर्जा संयंत्र के स्थापित किए जाने के साथ ही भविष्य में भी उनके इस विभाग द्वारा विभिन्न मेडिकल कॉलेज में ऐसी परियोजनाओं को स्थापित किए जाने को लेकर हर संभव मदद की जाएगी। 

Lokayukta Shilanyas of 37 projects of various medical colleges of the state at a cost of Rs. 424 crores

इस अवसर पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ0 रजनीश दुबे ने इन परियोजनाओं को चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर बताते हुए राज्य सरकार द्वारा तेजी से किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

Lokayukta Shilanyas of 37 projects of various medical colleges of the state at a cost of Rs. 424 crores

 

केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी भटट् ने प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज की इन 37 परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास चिकित्सा संस्थान में किए जाने को लेकर इसे ऐतिहासिक क्षण बताया। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा विभाग पिछले दो वर्षों से अत्यंत तीव्र गति से कार्य कर रहा है, जो कि अभूतपूर्व है।

उक्त कार्यक्रम का संचालन ट्रॉमा सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. संदीप तिवारी ने किया। इस अवसर पर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा केके गुप्ता, चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एमएलबी भटट्, बाल रोग विभाग की डॉ. माला कुमार, डॉ. शालिनी त्रिपाठी, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. विनीता दास, डॉ. रेनू, माइक्रोबॉयलॉजी विभााग की डॉ. अमिता जैन, डॉ. शीतल, एमएनसीएचएन इंडिया की डिप्टी डायरेक्टर रूचिका सचदेवा उपस्थित रहे।

Web Title: 37 projects of various medical colleges ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया