मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

यूपी में एक बार फिर एक साथ आएगे राहुल और अखिलेश, महागठबंधन पर लगी मुहर !


SUJEET KUMAR 09/03/2019 15:23:31
1608 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख का ऐलान भले ही अभी नहीं हुआ है, लेकिन सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। इस बार के आम चुनाव में सभी पार्टियों की नजर उत्तर प्रदेश की सीटों पर हैं। जिस पर इस बार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी साथ में मिलकर जीत की रणनीति तैयार कर रही हैं। हालांकि कांग्रेस की उम्मीदों पर उस वक्त पानी फिर गया था जब उसे इस गठबंधन में शामिल नहीं किया गया। 

uttar pradesh politics alliance of sp bsp and congress

जिसके बाद कांग्रेस ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यूपी के इस महागठबंधन में कांग्रेस को जगह मिल सकती है।  

यूपी के अलावा भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए कांग्रेस खास रणनीति के तहत महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को कुछ सीटें दे सकती है। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर कांग्रेस में हुआ बड़ा फेरबदल, प्रदेश के कई प्रभारी बदले

मोदी सरकार को घेरने की रणनीति के तहत कांग्रेस महाराष्‍ट्र में बसपा को दो तो एसपी को एक लोकसभा सीट दे सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इसके जरिए कांग्रेस उत्‍तर प्रदेश के महागठबंधन में अब भी शामिल होने को लेकर आशा जता रही है। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद बदले हुए हालात और लगातार बढ़ते मोदी के ग्राफ से यह चर्चा और जोर पकड़ रही है कि अगर तीनों दल एक साथ नहीं आए, तो फिर भाजपा को झटका लगना तय माना जा रहा है। 

 

Web Title: uttar pradesh politics alliance of sp bsp and congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया