मुख्य समाचार
 

छह साल बाद भी नहीं लागू हो सकी ये योजना


LEKHRAM MAURYA 09/03/2019 15:08:11
50 Views

 The scheme could not be implemented even after six years
MALIHABAD.आपूर्ति विभाग की लचर कार्य प्रणाली के चलते आमजन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, आपूर्ति विभाग को एक योजना लागू करने में छह साल का समय लग गया, लेकिन अब तक पूरी तरह से लागू नहीं हो सकी है। पात्र लाभार्थी योजना का लाभ पाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पात्र गृहस्थी योजना को 2013 में लागू करने का आदेश दिया गया था, लेकिन छह साल बीत जाने के बाद भी पात्र लाभार्थियों का न तो चयन हो पाया और न ही राशन कार्ड मिल पाया। 
 The scheme could not be implemented even after six years
 
राशन वितरण प्रणाली में इस कदर भ्रष्टाचार व्याप्त है कि आए दिन तहसील दिवस से लेकर शासन तक शिकायतों का अम्बार लगा हुआ है। शिकायतों के निस्तारण की प्रक्रिया इतनी धीमी है कि पिछले तीन साल में भी लाभार्थियों को राशन कार्ड नहीं सके हैं।
 
कोटेदारों ने लाभार्थियों से आधार कार्ड और बैंक पासबुक की छायाप्रति आनलाइन लेने के बावजूद अभी भी राशन वितरण की सूची से सैकड़ों लोगों के नाम गायब हैं। वहीं, अधिकारियों ने अपनी गर्दन बचाने के लिए प्रधानों की सूची के आधार पर ही राशन वितरित करने का आदेश दे दिया। इसका फायदा उठाते हुए एक बार फिर प्रधानों ने अपने चहेतों को पर्ची बनाकर कोटेदारों से राशन दिलाना शुरू कर दिया। 
 
आपूर्ति विभाग के लिपिक पारस ने बताया कि 65 फीसदी फीडिंग का काम पूरा हो चुका है। शेष फीडिंग कार्य 31 मार्च तक होने की उम्मीद है। पारस ने बताया कि आनलाइन फीडिंग होने के तीन महीने बाद लाभार्थियों का नाम राशन मिलेगा, लेकिन यह बात जनता नहीं समझ सकती। 

 The scheme could not be implemented even after six years

 

Web Title: The scheme could not be implemented even after six years ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया