मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर बौखलाया पाकिस्तान


SUJEET KUMAR 09/03/2019 17:26:37
139 Views

New Delhi. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे शुक्रवार को रांची में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम आर्मी कैप में नजर आई। इस आर्मी कैप पर अब पाकिस्तान बवाल पर उतर आया है।

pakistan demand icc action against india over army caps

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आर्मी कैप पहनने के भारतीय क्रिकेट टीम के फैसले पर निराशा जाहिर की है।

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, कुरैशी शनिवार को सुक्कुर में मीडिया से बात कर रहे थे। उसी दैरान उन्होने यह बयान सामने आया है। 

pakistan demand icc action against india over army caps

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि भारतीय टीम रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की कैप पहनकर मैच खेलेगी। ऐसा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया था। 

बीसीसीआई ने यह भी कहा था कि अब हर साल भारतीय टीम अपने घर में एक मैच में सेना जैसी कैप पहनकर मैदान पर उतरेगी। इसके पीछे मकसद सेना का सम्मान और उसके द्वारा दिए गए बलिदान को श्रद्धांजलि देना है। 

pakistan demand icc action against india over army caps

वहीं बीसीसीआई के इस फैसले से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी आर्मी कैप पहनने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

चौधरी ने भारतीय टीम पर खेल का 'राजनीतिकरण' करने का भी आरोप लगाया। चौधरी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है।

यह भी पढ़ें...India vs Australia 3rd ODI : इसलिए तीसरा वनडे हारी टीम इंडिया

पाक के अंग्रेजी समाचार पत्र डॉन ने चौधरी के हवाले से लिखा, 'कैप पहनकर भारतीय टीम ने इस खेल का राजनीतिकरण किया है।

चौधरी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से आईसीसी के समक्ष भारत के खिलाफ औपचारिक विरोध दर्ज कराने का भी अनुरोध किया।

चौधरी ने कहा, 'अगर भारतीय टीम कैप पहनना बंद नहीं करती है तो पाकिस्तान टीम को भी काली पट्टी बांधकर खेलना चाहिए।। 

 

Web Title: pakistan demand icc action against india over army caps ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया