चुनाव से पहले भाजपा को यूपी से बड़ा झटका, यह दिग्गज महिला नेता कांग्रेस में शामिल


SUJEET KUMAR 10/03/2019 10:40:24
1106 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख का ऐलान होने में अब बस कुछ दिन रह गए हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं। वहीं इस चुनाव के मद्देनजर काई नेताओं के दल बदलने का दौर भी तेजी चल रहा है। 

omvati left bjp Join congress party

इस बची उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। यहां पूर्व मंत्री ओमवती व उनके पति रिटायर आइएएस आरके सिंह ने भाजपा को छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।  

दोनों ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। ओमवती 1998 में सपा से बिजनौर से सांसद चुनीं गईं थी।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस ने सपा-बसपा को दिखाये सख्त तेवर, दो सीटें देने के बयान पर दिया करारा जवाब

इसके बाद ओमवती प्रदेश में मायावती की सरकार में खादी ग्रामोद्योग मंत्री रहीं। इसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। 

ओमवती ने नगीना विधानसभा से चुनाव लड़ा, लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा। अब वह नगीना लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी ठोक रहीं थीं, लेकिन पार्टी से टिकट न होते देख वह कांग्रेस में शामिल हो गई। 

 

Web Title: omvati left bjp Join congress party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया