मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

MCC ने कहा, 86 प्रतिशत प्रशंसक टेस्ट क्रिकेट पसंद करते हैं देखना


SUJEET KUMAR 10/03/2019 11:59:31
73 Views

New Delhi. मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने घोषणा की कि 86 प्रतिशत खेल प्रेमी सीमित ओवर की तुलना में टेस्ट मैच को अधिक पसंद करते हैं। एमसीसी टेस्ट क्रिकेट सर्वे में 100 देशों के करीब 13,000 प्रशंसकों ने हिस्सा लेकर खुलासा किया है कि 86 प्रतिशत लोग खेल के पांच दिवसीय प्रारूप को देखते हैं, जिसके बाद वनडे इंटरनेशनल, टी-20 इंटरनेशनल और घरेलू टी-20 का नंबर आता है।  

The MCC conducted a survey titled the MCC Test Cricket survey

एमसीसी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा, यह शानदार है कि टेस्ट क्रिकेट प्रशंसकों को सबसे ज्यादा पसंद आता है। एमसीसी टेस्ट क्रिकेट सर्वे अब भी टेस्ट क्रिकेट को शीर्ष क्रिकेट मानता है और यह उनका पसंदीदा प्रारूप है, जिसे वह देखना चाहते हैं।

पिछले साल भी आईसीसी ने एक और सर्वे कराया था जिसमें (19,000 प्रतिभागियों में से) करीब 70 प्रतिशत ने टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया था। 

यह भी पढ़ें...India vs Australia 4th odi : सीरीज पर फतह करन ने उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में सौरव गांगुली, ब्रेंडन मैक्कुलम, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज शामिल हैं। 

पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा था कि इन दिनों लोगों के पास टेस्ट क्रिकेट देखने के लिए पांच दिनों का समय नहीं है। साथ ही उन्होंने माना था कि खेल का सबसे लंबा प्रारूप मर रहा है। 

यह भी पढ़ें...टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर बौखलाया पाकिस्तान

 

Web Title: The MCC conducted a survey titled the MCC Test Cricket survey ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया