मुख्य समाचार
कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

Holi 2019: जानिए, होलाष्टक में क्यों नहीं होते शुभ कार्य?


NAZO ALI SHEIKH 10/03/2019 16:49:14
106 Views

Lucknow. होली की तैयारियां शुरु हो गई हैं, इस साल 20-21 मार्च को होली मनाई जाएगी । इस त्योहार से जुड़ी कुछ खास बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं। शास्त्रों में होलाष्टक को अशुभ माना गया  है।

यह भी पढ़ें... महिला दिवस पर विद्या बालन ने कहा, डर्टी पिक्चर देखने में बुराई क्या है?

Holi 2019: Know Why Not Too Good Work 

  पहला कारण

ऐसा माना जाता है कि विष्णु भक्त प्रहलाद को मारने के लिए उसके पिता हिरण्यकश्यप ने अनेक प्रयत्न किए थे। फिर अंत में उसने अपनी बहन होलिका को मारने के लिए भेजा, तब भगवान विष्णु ने लगातार 8 दिनों तक भक्त प्रह्रलाद की रक्षा की। इसलिए होली के पहले 8 दिनों को अशुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें... कबड्डी प्लेयर बनी कंगना रनौत

  दूसरा कारण

वहीं दूसरा कारण ज्योतिषीय घटना है, होली के कुछ दिनों पहले ग्रह अशुभ स्थिति में होते हैं जिसके कारण काफी मात्रा में नकारात्मक ऊर्जा रहती है। इन दिनों में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है। इस महीने की 14 तारीख से होलाष्टक प्रारंभ हो रहे हैं। ये होलाष्टक 21 मार्च फाग तक चलेंगे।

Holi 2019: Know Why Not Too Good Work

होलाष्टकों में किसी भी प्रकार का मांगलिक कार्य करना निषेध है। होलाष्टक समाप्त होने के बाद भी ज्योतिषीय दृष्टि से भद्रा की छाया बनी रहेगी। साथ ही चैत्र कृष्ण पक्ष भी प्रारंभ हो जाएगा।

  किन कामों को नहीं करना है

इन 8 दिनों के दौरान कोई भी विवाह का मुहू्र्त नहीं होता है, इन दिनों कोई भी मांगलिक कार्य नहीं करना चाहिए। इस दौरान गृह प्रवेश नहीं करना चाहिए साथ ही भूमि पूजन की भी मनाही होती है। इसमें किसी प्रकार का हवन आदि का भी आयोजन नहीं करना चाहिए। 

Web Title: Holi 2019: Know Why Not Too Good Work ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया