मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

महापौर ने किया अटल प्राथमिक चिकित्सा केंद्र का उद्धाटन 


GAURAV SHUKLA 11/03/2019 11:03:33
55 Views

Lucknow. राजधानी में शनिवार को गोमतीनगर स्थित ग्वारी में अटल प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र का उद्घाटन महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि चिकित्सीय सेवाओं की त्वरित उपलब्धता अति आवश्यक होती है।  इस क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बनने से स्थानीय लोगो को अब दूर दराज के अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। महापौर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान विशेष प्रयास करने के लिए सी०एम०ओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल एवं स्थानीय पार्षद राम कृष्ण यादव की सराहना की। 

mahpur sanyukta bhatia ne kiya prathmik swasthya kendra ka utghatan
 
सी०एम०ओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि यह भवन नगर निगम द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराया गया है। इस चिकित्सालय से क्षेत्र के 40 हज़ार की जनसंख्या को प्राथमिक सेवायें सुलभता से सुनिश्चित की जा सकती है। इस चिकित्सालय में एक पूर्ण कालिक महिला चिकित्सा अधिकारी, एक फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, दो स्टाफ नर्स, पांच ए०एन०एम० एवं 10 आशाओं द्वारा स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायी जाएंगी। इस स्वास्थ्य केंद्र में लोगों को निःशुल्क जांच के साथ ही निःशुल्क दवाइयों का वितरण भी प्रतिदिन किया जाएगा। गर्मी के दिनों में प्रातः आठ से अपराह्न दो बजे तक एवं सर्दी में प्रातः दस बजे से सायं चार बजे तक सभी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता है। 
इस अवसर पर पल्स पोलियो अभियान भी चलाया गया। महापौर ने भी बच्चों को पोलियो ड्राप पिलायी। 

mahpur sanyukta bhatia ne kiya prathmik swasthya kendra ka utghatan

महापौर ने किया विकास कार्यों का उद्घाटन

महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्थानीय पार्षद राम कृष्ण यादव की वार्ड विकास राशि से कराए जा रहे कार्यों का उद्धघाटन किया। पार्षद राम कृष्ण यादव ने बताया कि कुल एक करोड़ दस लाख की लागत से विभिन्न कार्यों को कराया जा रहा है।

Web Title: mahpur sanyukta bhatia ne kiya prathmik swasthya kendra ka utghatan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया