मुख्य समाचार
बोर्ड परीक्षा में ये छात्र रहे टॉपर परमाणु बम पर मोदी के बयान को बताया गैरजिम्मेदाराना, कहा- सेना किसी की जागीर नहीं सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस,राफेल के साथ होगी अवमानना मामले की सुनवाई दाऊद की 14 संपत्तियों पर एंटी स्मगलिंग एजेंसी की नजर, जल्द हो सकती है नीलामी चुनावी मैदान में सनी देओल मचाएंगे 'गदर', भाजपा में हुए शामिल बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी दिग्गज मुक्केबाज कांग्रेस से चुनावी मैदान में, रमेश बिधूड़ी से टक्कर अब उधार की रेल टिकट पर भी कर सकेंगे सफर, जानिए कैसे LIC AAO परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में भी करोड़पति उम्मीदवारों का बोलबाला देश की इस एक मात्र सीट पर तीन चरणों में हो रहे हैं लोकसभा चुनाव मायावती बनेंगी पीएम? रामगोपाल यादव ने कहा- क्या आपने मुझे... गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

कानपुर में बनेंगे एजेटी के ब्रेक पैराशूट


GAURAV SHUKLA 11/03/2019 11:44:38
24 Views

Lucknow. कानपुर स्थित ऑर्डनेंस पैराशूट फैक्ट्री (ओपीएफ) ने एक और उपलब्धि हासिल की है। इस उपलब्धि के तहत अब कानपुर में भारतीय वायुसेना के द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले हॉफ एडवांस जेट ट्रेनर (एजेटी) के ब्रेक पैराशूट का उत्पादन शुरु होने जा रहा है। 

kanpur me banenge ajt ke break parasuit
बता दें कि आगरा के एरियल डिलीवरी रिसर्च एंड डेवलेपमेंट इस्टैबलिशमेंट में पैराशूट निर्माण की तकनीकि का हस्तांतरण कार्यक्रम संम्पन्न हुआ। इस दौरान बताया गया गया है कि एजेटी अत्याधुनिक एयरक्राफ्ट हैं जो कि यूनाइटेड किंगडम(लंदन) से लिया गया था।

एचएएल इस विमान को लाइसेंस के आधार पर देश में बनाने का काम करती है। लेकिन मेक इन इंडिया मिशन के तहत अब ओपीएफ में इनके पैराशूट का निर्माण कार्य होगा। वहीं मीडिया रिपोर्टस के अनुसार निर्माण को लेकर प्रबंधक जीसी राउत का कहना है कि अगले 4-5 माह में कई पैराशूट तैयार कर भारतीय वायुसेना को सुपुर्द कर दिये जाएंगे। 

यह भी पढ़ें... कोमा में मरीज, सांस नली चोक और दिमाग में भरा फ्लूड फिर भी हार नहीं माने डॉक्टर

 

Web Title: kanpur me banenge ajt ke break parasuit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया