10 करोड़ से होगा सेंट्रल स्टेशन का कायाकल्प


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/03/2019 11:36:29
67 Views

Kanpur. सेंट्रल स्टेशन का कायाकल्प 10 करोड़ रुपए से किया जाएगा। रविवार स्टेशन का निरीक्षण करने आए इलाहाबाद मंडल के डीआरएम ने यह जानकारी दी। इस धनराशि से स्टेशन के प्लेटफार्म की मरम्मत के साथ साथ यात्री सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। 

10 karod se hoga central station ka kayakalp
आम चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सौगातों का पिटारा भले ही बंद हो गया हो लेकिन कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। शहर की धड़कन कहे जाने वाले सेंट्रल स्टेशन के कायाकल्प के लिए रेलवे की ओर से 10 करोड़ रुपए की स्वीकृति हुई थी। रविवार स्टेशन का निरीक्षण करने आए इलाहाबाद मंडल के डीआरएम अमिताभ कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्टेशन के कायाकल्प के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए थें जिससे स्टेशन के प्लेटफार्म की मरम्मत के साथ साथ अन्य यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा।

10 karod se hoga central station ka kayakalp

उन्होंने बताया कि शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए वीआईपी लाउंज बनाने की योजना भी है। सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड पर पहले से ही एस्केलेटर लगाने के काम का शिलान्यास सांसद डा मुरली मनोहर जोशी ने कर दिया है। 
मालूम हो कि औद्योगिक शहर होने के कारण बड़ी संख्या में देश के विभिन्न प्रांतों से लोगों का यहां आना जाना होता है। इसके अलावा प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री देश की राजधानी दिल्ली और प्रदेश की राजधानी लखनऊ से यहां आते जाते है। ऐसे में स्टेशन के कायाकल्प हो जाने से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। 

यह भी पढ़े...केन्द्रीय गृहमंत्री ने उन्नाव के किसानों से की मन की बात

 

 

Web Title: 10 karod se hoga central station ka kayakalp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया