मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

मई तक शुरू हो सकती है नोएडा से कानपुर होते हुए लखनऊ के लिए बस सेवा


LEKHRAM MAURYA 11/03/2019 11:44:02
72 Views

kanpur. नोएडा रोडवेज जिले के यात्रियों के लिए कानपुर और लखनऊ तक की सुविधा मई से शुरू कर सकती है। नोएडा रोडवेज की 368 बसें हैं। लखनऊ और कानपुर जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर सीएनजी पंप न होने के कारण सीएनजी बसों को नहीं भेजा जाता है।

 Bus service to Lucknow, Kanpur via Noida can start till May

मई में एक्सप्रेस-वे पर सीएनजी पंप खुल जाने की जानकारी हुई है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर रास्ते में सीएनजी भरवाई जा सकेगी। बता दें कि सीएनजी पूरी भरने के बाद बसें अधिकतम 400 किमी की दूरी तय कर सकती हैं। यमुना एक्सप्रेसवे पर आगरा के पास कुबेरपुर में लगाया जा रहा सीएनजी पंप अप्रैल के आखिरी में शुरू हो जाएगा।

लखनऊ के लिए अभी दिल्ली से पकड़नी पड़ती है बस

लखनऊ जाने के लिए अभी यात्रियों को दिल्ली से बस पकड़नी पड़ती है। इन बसों में 1000 से 2500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। सेक्टर 35 मोरना डिपो से कानपुर और लखनऊ तक सीधी सीएनजी बस सेवा शुरू होने से किराया कम हो जाने की संभावना जताई जा रही है।

 Bus service to Lucknow, Kanpur via Noida can start till May

जानकारी के मुताबिक नोएडा ग्रेटर नोएडा से प्रतिदिन करीब 500 यात्री कानपुर और लखनऊ जाते हैं।

त्योहार के लिए चलेगीं सौ अतिरिक्त बसें

नोएडा रोडवेज की ओर से होली के त्योहार के लिए 14 से 24 मार्च तक 100 अतिरिक्त बसें चलेंगी। विभाग के मुताबिक इसके लिए अगले कुछ दिनों में प्लान तैयार हो जाएगा। इसके साथ ही चालक, परिचालक की ड्यूटी के साथ ही प्रोत्साहन राशि की जानकारी भी दी जाएगी।

डिपो में अभी 120 नई और  160 बसें पुरानी हैं। हालांकि चालक परिचालक की संख्या कम होने की वजह से 220 बसें ही यात्रियों की सुविधा में रहेंगी। इस दौरान मेरठ, बुलंदशहर, आगरा, अलीगढ़ आदि के लिए अतिरिक्त बसें चलेंगी।

Web Title: Bus service to Lucknow, Kanpur via Noida can start till May ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया