मुख्य समाचार
 

मायावती और अखिलेश चुनाव लड़ने को लेकर ले सकते हैं ये बड़ा फैसला!


NAZO ALI SHEIKH 11/03/2019 13:07:29
1124 Views

Lucknow. चुनाव आयोग के गत रविवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। सभी पार्टियां अपनी राजनीतिक गतिविधियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। कई दिग्ग्ज नेता भी इसके बाद चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं।

यह भी पढ़ें... आतंकी कमरुज्जमां को फिर कानपुर ला सकती है एनआईए

Mayawati and Akhilesh can take up this big decision about contesting elections!

इस बीच जनता के मन में यह बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ेंगे। खबरों की माने तो चुनाव लड़ने को लेकर दोनों ही दिग्गज नेता गंभीरता से इस विषय पर विचार कर रहे हैं। 

खबरों में यह बात भी सामने आ रही है कि लोकसभा चुनाव दोनों ही नेता नहीं लड़ें। इसका कारण ये बताया जा रहा है कि यदि अखिलेश और मायावती चुनाव लड़ते हैं, तो उनका ध्यान अपनी सीटों को जीतने के लिए बंट जाएगा।

गौरतलब है कि यूपी में दोनों ही नेताओं की जो धाक बनी हुई है, वह किसी और नेता की नहीं। यूपी में सपा और बसपा का बड़ा जनाधार है। फिलहाल अखिलेश और मायावती के चुवान लड़ने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें... PM मोदी ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीआईएसएफ को सराहा

खबरों के मुताबिक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव नहीं लड़ने का अहम निर्णय भी कर सकते हैं। चुनाव नहीं लड़ने के पीछे यह भी वजह बताई जा रही है कि अपनी ही सीटों को जीतने में पूरा ध्यान केन्द्रित हो जाएगा। इसका फायदा विरोधी पार्टियां को मिल सकता है। वहीं, चुनाव लड़ने की बात पर गौर करें तो यह गठबंधन के लिए बड़ा मैसेज जाएगा। फिलहाल अब दोनों ही दिग्गज नेता क्या फैसला लेंगे यह तो समय ही बताएगा।

Mayawati and Akhilesh can take up this big decision about contesting elections!

हालांकि, लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव और मायावती के चुनाव लड़ने पर गौर किया जाए तो पहले से ही ये चर्चा बनी रही है कि बसपा सुप्रीमो अम्बेडकरनगर या बिजनौर की नगीना सीट से मैदान में उतर सकती हैं। अब तक सपा 9 प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का ऐलान कर चुकी है।

वहीं, यदि अखिलेश चुनाव लड़ते हैं, तो यह भी हो सकता है कि आजमगढ़ से मैदान में उतरकर पिता मुलायम सिंह की विरासत को आगे ले जाएंगे। गौरतलब है कि पिछले चुनावों में मुलायम ने मैनपुरी के साथ ही आजमगढ़ लोकसभा सीट भी अपने नाम किया था।

Web Title: Mayawati and Akhilesh can take up this big decision about contesting elections! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया