मुख्य समाचार
 

विमान हादसा : चार भारतीयों सहित 157 यात्रियों की मौत


SUJEET KUMAR 11/03/2019 12:45:56
18 Views

New Delhi. इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान रविवार को क्रैश हो गया। जिसमें 157 यात्रियों की मौत हो गई। इथियोपियन एयरलाइंस के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि अदीस अबाबा से नैरोबी की उड़ान भरने वाले इस विमान की हादसा रविवार सुबह करीब 8 बजकर 44 मिनट पर हुआ था। इनमें पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार शिखा गर्ग समेत चार भारतीय भी सवार थे, जिनकी मौत हो गई। 

ethiopian airlines crash

यह हादसा राजधानी अदीस अबाबा से सड़क मार्ग से करीब एक घंटे की दूरी पर स्थित बीशोफ्तू शहर के पास हुआ है था। जब बचाव कार्य अभी जारी है। बता दें कि इथियोपियन एयरलाइंस ने आपातकालीन नंबर भी जारी किए हैं जहां से लोग सूचनाएं हासिल कर सकते हैं।  

वहीं हादसे पर इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद ने ट्वीट कर शोक जताया है। उन्होंने कहा उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है। ethiopian airlines crash
सरकारी मीडिया के मुताबिक, मृतकों में 35 देशों के नागरिक शामिल हैं। प्लेन इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से केन्या के नैरोबी जा रहा था। 

ethiopian airlines crash

इथियोपिया के प्रधानमंत्री के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विमान हादसे पर शोक जताता है। उन्होंने बताया कि, मारे गए भारतीयों के नाम- वैद्य पन्नागेश भास्कर, वैद्य हासिन अन्नागेश, नुकावारपु मनीषा और शिखा गर्ग हैं। इथियोपिया स्थित उच्चायुक्त से भारतीय मृतकों के परिवार वालों की हर तरह की मदद करने को कहा गया है। 

ethiopian airlines crash

यह भी पढ़ें...आर्थिक आरक्षण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का फिर इनकार

एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि बोइंग विमान में केन्या के 32, इथियोपिया के 17, कनाडा के 18, अमेरिका, इटली और चीन के 8-8, फ्रांस और ब्रिटेन के 7-7, मिस्र के 6, नीदरलैंड के 5, भारत और स्लोवाकिया के 4-4, जर्मनी के 5, रूस, ऑस्ट्रिया और स्वीडन के 3-3, स्पेन, इजरायल, मोरक्को और पोलैंड के 2-2 यात्री सवार थे।

Web Title: ethiopian airlines crash ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया