मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

डीएम कौशल राज शर्मा ने आचार संहिता को लेकर दिशा निर्देश किए जारी


SUJEET KUMAR 11/03/2019 15:31 PM
21 Views

Lucnkow. जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने आचार संहिता को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत नामांकन के दौरान केवल 3 वाहनों को ही RO/ARO के कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में आने की अनुमति होगी। चुनाव पूर्ण होने तक रैलियों में 10 से ज़्यादा वाहनों की अनुमति नहीं होगी।

district election officer kaushal raj sharma directs the code of conduct

कौशल राज शर्मा ने बताया कि आचार संहिता के दौरान नई परियोजनाओं, कार्यक्रम अथवा शिलान्यास आदि प्रतिबंधित है। साथ ही शासकीय योजनाओं के लिए  नव स्वीकृति पर रोक होगी। 

कौशल राज शर्मा ने बताया, कोई भी सरकारी कर्मचारी पॉलिटिकल एक्टिविटी में शामिल नहीं होगा। अगर कोई शामिल होता है तो उसे अचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। ऐसे में उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि किसी भी दशा में बिना अनुमति के लाउडस्पीकर का प्रयोग प्रतिबंधित होगा। 

वाहनों-बैठकों में लाउडस्पीकर का प्रयोग सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक।साथ ही जुलूस/रैली के लिए पुलिस प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। 

यह भी पढ़ें...आर्थिक आरक्षण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का फिर इनकार

उन्होंने बताया कि प्रत्याशी किसी भी प्रकार की जातिय- साम्प्रदायिक अपील नहीं करेगा। साथ ही धार्मिक स्थल का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए नहीं होगा।

पोलिंग स्टेशनो के 100 मीटर दायरे के अंदर प्रचार प्रतिबंधित। जहां पर पहले से किसी पार्टी की बैठक चल रही हो वहां अन्य पार्टी को अनुमति नहीं मिलेगी।

बूथो-पोलिंग स्टेशनों के आस-पास प्रचार सामग्री पर रोक। निर्वाचन के दौरान शराब का वितरण की अनुमति नही है। गेस्ट हाउसों में किसी भी प्रकार की पॉलिटिकल एक्टिविटी की अनुमति नहीं।  

Web Title: district election officer kaushal raj sharma directs the code of conduct ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया