J&K: त्राल मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर


RAJNISH KUMAR 11/03/2019 16:34 PM
63 Views

श्रीनगर. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों में से सोमवार को एक की पहचान पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक के रूप में हुई है। हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे। 

Encounter me mara gya pulwama hamle ka mastermind

पुलिस ने कहा कि कि त्राल क्षेत्र के मिदूरा गांव का मुदासिर खान उर्फ मुहम्मद भाई पिंगलिश गांव में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक है। दूसरे आतंकवादी के बारे में कहा गया कि उसका पाकिस्तानी कोड नाम खालिद है।

मुदासिर खान को उन लोगों में से एक बताया गया है जिन्होंने 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) काफिले पर हमले की साजिश रची थी, जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया। 

पुलिस के एक बयान में कहा गया कि अब तक की जांच में मुख्य रूप से खुलासा हुआ है कि मुदासिर पुलवामा हमले के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक था। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ की जगह से बरामद की गई सामग्री के आधार पर पता चला है कि मारा गया दूसरा आतंकवादी एक पाकिस्तानी नागरिक था जिसका कोड नाम खालिद था। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में तलाशी जारी है। 

Encounter me mara gya pulwama hamle ka mastermind

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई अपराधों में वांछित थे।

मुदासिर खान के परिवार ने उसके शव की शिनाख्त की। जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, सुरक्षाबलों के अभियान में वह घर पूरी तरह से नष्ट हो गया। सेना ने कहा कि तीन आतंकवादी मारे गए हैं। हालांकि, पुलिस ने अभी तक सिर्फ दो शव बरामद किए हैं। 

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

बता दें कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी जेईएम ने ली थी। 

Web Title: Encounter me mara gya pulwama hamle ka mastermind ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया