बसपा सुप्रीमो मायावती इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव, भाजपा में खलबली मची


RAJNISH KUMAR 12/03/2019 09:48:06
916 Views

Lucknow. चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है, लेकिन सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश में गठबंधन की नेता बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर टिकी हुई हैं। दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती ने अब तक चुनाव लड़ने को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। यही नहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अभी तक चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

Mayawati is seat se chunav ladengi

लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों की नजरें उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई हैं, लेकिन यूपी की जनता की निगाहें बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव पर टिकी हैं। सपा और बसपा दोनों पार्टियों के नेता अखिलेश और मायावती पर पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की नजरें टिकी हुई हैं। 

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो अखिलेश यादव और मायावती चुनाव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इन दोनों नेताओं के चुनाव न लड़ने का सबसे बड़ा कारण सीटों पर फोकस माना जा रहा है।

Mayawati is seat se chunav ladengi

माना जा रहा है कि यदि अखिलेश और मायावती चुनाव लड़ेंगे तो सभी सीटों पर नजर नहीं रख पाएंगे, क्योंकि खुद की सीटों पर भी जोर देना होगा। इससे भाजपा को फायदा हो सकता है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो अखिलेश यादव और मायावती चुनाव लड़ेंगी। 

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।  बताया जा रहा है कि मायावती अम्बेडकरनगर या बिजनौर की नगीना सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह की सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

 

 

Web Title: Mayawati is seat se chunav ladengi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया