मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

नार्थईस्ट को हराकर बेंगलुरू लगातार दूसरी बार आईएसएल-5 के फाइनल में


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/03/2019 10:22:47
49 Views

Bengaluru. बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को 3-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। नार्थईस्ट ने पहले चरण के मैच में अपने घर में बेंगलुरू को 2-1 से हराया था लेकिन इस मैच में वह एक भी गोल नहीं कर सकी और बेंगलुरू तीन गोल कर गई। बेंगलुरू ने 4-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरू ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। मैच के पहले 10 मिनट में दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत करते हए एक-एक मौके बनाए। बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री ने चौथे मिनट में बाएं फ्लैंक से गेंद को बॉक्स में भेज दिया था लेकिन उनके पास को नेट में डालने के लिए कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं था।

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
चार मिनट बाद नार्थईस्ट के स्टार फ्रेडेरिको गालेगो और दिमास डेल्गाडो की जुगलबंदी से गेंद जुआन मासिया के पास आई। यहां मासिया गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में दे बैठे।

बेंगलुरू के स्टार मीकू ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और गोल करने के लगातार तीन मौके बनाए। 23वें मिनट में मीकू ने पहला मौका बनाया जो पोस्ट से बहुत दूर चला गया। 25वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल के सामने मीकू को गेंद दी, इस बार मीकू उसे बार के ऊपर मार गए। 

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
33वें मिनट में मीकू गेंद लेकर आगे बढ़े, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच सके। इससे दो मिनट पहले गालेगो ने भी नार्थईस्ट के लिए प्रयास किया था। उनका शॉट हालांकि बाहर चला गया था। 43वें मिनट में एक बार फिर नार्थईस्ट के पास से मौका चला गया।

जोस लेयुडो ने जुआन को पास दिया। जुआन ने आस-पास देखा लेकिन कोई था नहीं, इसलिए उन्होंने खुद शॉट लिया जो गोलकीपर के हाथों में गया। 

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। दूसरे हाफ में दोनों टीमों में बेताबी देखने को मिली। 51वें मिनट में बेंगलुरू की किस्मत एक बार फिर धोखा दे गई। यहां नीशू कुमार ने 25 यार्ड से झन्नाटेदार किक लगाई जिसे नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार ने अपने दाएं तरफ डाइव मार रोक लिया।

यहां गोल करने की बेचैनी बढ़ती जा रही थी और इसी में बेंगलुरू के राहुल भीके को पीला कार्ड मिला जो इस मैच का पहला पीला कार्ड था। त्रियाडिस ने 64वें मिनट में खराब शाट खेलकर गोल करने का मौका गंवा दिया।

68वें मिनट में बेंगलुरू ने बदलाव किया और जुआनन के स्थान पर लुइस लोपेज को अंदर भेजा। अगले मिनट नार्थईस्ट ने लालरेपुइया फनाई को बाहर बुला शौविक घोष को उतारा। इन बदलावों और बदलती रणनीति के बीच मीकू वो कर गए जिसमें अभी तक विफल हो रहे थे।

हरमनजोत खाबरा ने बाएं फ्लैंक पर लंबा पास बॉक्स में डाला जो सिसको हर्नाडेज के पास गया। सिसको ने गेंद उदांता को दी जिन्होंने मीकू को पास दिया। मीकू ने एक टच में गेंद को नेट में डाल इस मैच में गोल का सूखा खत्म किया और बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। 

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
74वें मिनट में मीकू और उदांता ने मिलकर टीम के लिए लगभग दूसरा गोल कर ही दिया था। मीकू ने गेंद उदांता को गेंद थी जिन्होंने किक लगाई लेकिन पवन कुमार ने उसे रोक लिया।

नार्थईस्ट बराबरी की कोशिश में लगी थी लेकिन इस बीच आखिरी पलों में उसे एक और झटका लग गया। डेल्गाडो ने 87वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू को 2-0 से आगे कर दिया। यह गोल काउंटर अटैक पर हुआ। 

Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me
उदांता नार्थईस्ट के बॉक्स में से गेंद लेकर भागे और आगे बढ़ते हुए दाएं फ्लैंक से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन गेंद बार से टकरा कर वापस आई और वहां खड़े दिमास ने उसे नेट में भेज बेंगलुरू की बढ़त को दोगुना कर दिया। रही सही कसर कप्तान छेत्री ने 90वें मिनट में आसान सा गोल कर पूरी कर दी। इसके साथ ही नार्थईस्ट का पहली बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया।   एजेंसी.


यह भी पढ़े...Mushtaq Ali Trophy 2019 : गुजरात ने रेलवे को 7 विकेट से दी मात

Web Title: Northeast ko hara kar Bangaluru lagatar dusri baar ISL-5 ke final me ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया