मुख्य समाचार
 

लोकसभा चुनाव: मायावती का नया मास्टर स्ट्रोक, यहां बढ़ाई भागीदारी


NAZO ALI SHEIKH 13/03/2019 09:22:11
2248 Views

Lucknow. बसपा इस बार जहां सोशल मीडिया पर सक्रिय हुई है वहीं बूथ स्तर तक मजबूत पकड़ के लिए सूबे को दो सेक्टर में बांटते हुए समर्पित युवाओं को तरजीह दी जा रही है। लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनावी जंग जीतने के लिए हर रणनीतियों पर ध्यान देना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें... बसपा सुप्रीमो मायावती इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव, भाजपा में खलबली मची

Lok Sabha elections: Mayawatis new master stroke, increased participation here

पिछली बार के चुनाव में हुई गलतियों को बसपा सुप्रीमो किसी भी कीमत पर दोहराने नहीं देना चाहती हैं। बसपा पार्टी इस बार सोशल मीडिया में अपनी भागीदारी बढ़ा रही है। जबसे मायावती ट्वीटर पर एक्टिव हुई हैं, सोशल मीडिया पर हमेशा ही अपडेट रहती हैं। 

बसपा ने सोशल मीडिया को तरजीह देने के साथ ही हर बूथ पर पार्टी की मजबूत पकड़ बनाने के लिए सूबे को दो सेक्टर में बांट दिया है। वहीं, युवाओं को मौका दिया गया है। बसपा ने घर घर  पहुंचने के लिए बहुजन वॉलिन्टियर फोर्स (बीवीएफ) के जवानों को सक्रिय कर दिया है। बसपा का झंडा बुलंद करने के लिए 'बामसेफ' भी जी जान से जुट गया है।

यह भी पढ़ें... यूपी में एक बार फिर एक साथ आएगे राहुल और अखिलेश, महागठबंधन पर लगी मुहर !

इस बार लोकसभा चुनाव की सियासी धारा कुछ अलग ही दिशा में है। चूंकि सपा बसपा गठबंधन के बाद बीजेपी ने भी कई पासे फेंके हैं, जिससे इस गठबंधन का असर न होने पाए। बसपा सुप्रीमो ने अधिक से अधिक सीटों को जीतने पर अपना ध्यान केन्द्रित किया है। बसपा सुप्रीमो खुद ही पदाधिकारियों की बैठकें करती रही हैं। 

Lok Sabha elections: Mayawatis new master stroke, increased participation here

जरूरत के अनुसार जोनल कोऑर्डिनेटरों ही नहीं बूथ स्तर के पदाधिकारियों में भी बदलाव किया। जिन लोगों को पार्टी की विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया गया बसपा सुप्रीमो ने उनको सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया। इससे साफ है कि मायावती इस बार चुनाव में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं चाहती हैं। बताते चलें कि इस बार बसपा ने नौ नौ मंडलों में दो सेक्टर बनाए हैं।

सेक्टरों के जो भी प्रभारी हैं, वह को कोऑर्डिनेटर्स को ही अपनी रिपोर्ट सौंपते हैं। इसके साथ ही कोऑर्डिनेटर बसपा प्रमुख तक रिपोर्ट पहुंचते हैं। हर बूथों पर बसपा ने 23 पदाधिकारियों की मजबूत कमेटी गठित की है। बता दें कि यह कमेटी पहले 10 पदाधिकारियों की ही होती रही थी। युवाओं को तरजीह देते हुए इस बार 50 फीसदी को पदाधिकारी बनाकर मौका दिया गया है। 

Web Title: Lok Sabha elections: Mayawatis new master stroke, increased participation here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया