यूपी के हाथरस और मिर्जापुर के सपा प्रत्याशियों नाम घोषित 


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/03/2019 09:42:14
140 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए हाथरस और मिर्जापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दोनों के नाम जारी किए हैं।

U.P. ke Hathras aur Mirzapur ke sapa pratyashiyon ke naam ghoshit

रामजी लाल सुमन को हाथरस व राजेंद्र एस. विंद को मिर्जापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है। सपा अब तक अपने 11 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

सपा ने सबसे पहले तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें उनकी पत्नी डिंपल यादव का भी नाम था। इसके बाद 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल था।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इस गठबंधन में रालोद को भी शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं।

गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने की घोषणा की है। रायबरेली सोनिया गांधी का और अमेठी राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है।

यह भी पढ़े...राजनीति के दिल की धड़कने हुई तेज

 

Web Title: U.P. ke Hathras aur Mirzapur ke sapa pratyashiyon ke naam ghoshit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया