मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रिंटिंग प्रेस संचालकों को दी हिदायत


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/03/2019 09:55:37
50 Views

Kushinagar. जिले में चल रहे प्रिटिंग प्रेस के प्रबन्धक व उनके मालिक भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन सुनिश्चित करते हुये राजनैतिक दलों द्वारा पोस्टर, बैनर, हैण्ड बिल आदि की छपाई के समय मुद्रक, प्रकाशक का नाम, पता, मोबाइल नंबर व प्रतियों की संख्या हर हाल में प्रदर्शित करे।

Jila Nirvachan Adhikari ne printing press sanchalkon ko di ye hidayat
यह निर्देश कलक्ट्रेट सभागार में जनपद में स्थापित समस्त प्रिन्टिग प्रेस के प्रबधक, स्वामियों को देते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि प्रचार सामग्रियों की छपाई पर उम्मीदवार द्वारा किये गये खर्च का आकलन किया जायेगा। जिसके निमित्त सभी प्रिन्टिग प्रेस सम्बन्धित से अनुमति लिये बिना किसी भी तरह का प्रचार सामग्री कत्तई न छापे साथ ही पूर्ण विवरण भी पोस्टर/बैनर/हैण्ड बिल पर अंकित होना अनिवार्य है।
डॉ सिंह ने सभी को हिदायत देते हुये कहा कि आयोग के निर्देशों की अवहेलना की स्थिति में धारा 171 के अन्तर्गत 3 साल की सजा सहित जुर्माने का भी प्राविधान है। इस लिये सचेत होकर कार्य करे। उन्होंने बताया कि समाचारों, विज्ञापन को स्पष्ट रूप में प्रकाशित करे क्योंकि कभी-कभी समाचार व विज्ञापन में अन्तर करना मुश्किल हो जाता है। साथ ही उन्होने उम्मीदवारां द्वारा रूझान, एक्जिट पोल आदि को छापने से सख्ती से मना किया गया तथा किसी भी उम्मीदवार के नीजी चरित्र का उल्लेख कत्तई तौर पर न किया जाय।

Jila Nirvachan Adhikari ne printing press sanchalkon ko di ye hidayat

उन्होंने किसी प्रकार के प्रलोभन, लालच से बचने की भी निर्देश देते हुये गैर कानूनी, भड़काव लेख का भी सख्ती से मना किया। इस दौरान सभी को प्रोफार्मा भी वितरण किया गया। जिसके आधार पर प्रत्येक दिन का लेखा-जोखा जिला सूचना कार्यालय में उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिये गये। 
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी विन्ध्यवासिनी राय, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट अभिषेक पाण्डेय, उप जिलाधिकारी तमकुही राज अरविन्द कुमार, कप्तानगंज अनवार राशिद, प्रमोद कुमार, दिनेंश कुमार के साथ व्यय लेखा टीम के सदस्यगण व प्रिन्टिंग प्रेस के प्रबन्धक, स्वामी उपस्थित रहे।  एजेंसी.

यह भी पढ़े...मोबाइल चोरी के शक में युवक को पीट-पीट कर किया लहू-लुहान, मौत

 

 

 

Web Title: Jila Nirvachan Adhikari ne printing press sanchalkon ko di ye hidayat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया