सुरक्षा में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले एलएमआरसी कर्मचारी-कॉन्ट्रैक्टर्स सम्मानित


NAZO ALI SHEIKH 13/03/2019 10:45:17
63 Views

Lucknow. लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मंगलवार को गोमती नगर स्थित प्रशासनिक कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह, 2019 का समापन कार्यक्रम आयोजित किया। एलएमआरसी विगत 4 मार्च से राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह मना रहा था, जिसका समापन पिछले दिनों राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के उपलक्ष्य में हुई विभिन्न गतिविधियों एवं प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित करते हुए किया गया। 

यह भी पढ़ें... पुल के नीचे से युवक की लाश बरामद

LMRC Employee-Contributors Awarded Best Performance in Security

इस अवसर पर, एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया और उनका उत्साहवर्धन किया। 12 मार्च, 2019 (मंगलवार) को लखनऊ मेट्रो के प्रशासनिक भवन में आयोजित हुए इस समारोह में, एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव समेत अन्य सभी वरिष्ठ अधिकारी और कॉन्ट्रैक्टर्स भी मौजूद रहे। हर वर्ष 4 मार्च से 9 मार्च के बीच लखनऊ मेट्रो द्वारा प्रशासनिक कार्यालय और प्रोजेक्ट साइट्स पर सुरक्षा के संबंध में जागरूकता फैलाने और सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्ज कराने हेतु राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कराया जाता है। 

यह भी पढ़ें... यूपी के हाथरस और मिर्जापुर के सपा प्रत्याशियों नाम घोषित

4 मार्च को एलएमआरसी कार्यालय और ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में सुरक्षा को ’सर्वोपरि’ रखने के शपथ ग्रहण के साथ इस आयोजन का आग़ाज़ हुआ था। 4 मार्च, 2019 से 10 मार्च, 2019 के बीच एलएमआरसी ने विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों का आयोजन भी कराया, जिनके अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित हुए। प्रबंध निदेशक कुमार केशव द्वारा क्विज़ प्रतियोगिता और पिछले संपूर्ण वर्ष में सुरक्षा की दृष्टि से सर्वोत्तम कार्य करने वाले कॉन्ट्रैक्टर्स को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया गया और उन्हें पुरस्कारों समेत प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए। 

एलएमआरसी द्वारा आयोजित क्वविज़ प्रतियोगिता में कुमार गौरव (असिस्टेन्ट मैनेजर/सिग्नलिंग ऐंड टेलिकॉम), अभिषेक राणा (असिस्टेन्ट मैनेजर/आईटी), अनिल कुमार (असिस्टेन्ट इंजीनियर/सिविल), अमृत प्रकाश (जूनियर इंजीनियर/सिविल) और योगेंद्र सिंह (कस्टमर रिलेशन असिस्टेन्ट) ने बाज़ी मारी। वहीं, बेस्ट सेफ़्टी प्रोफ़ेशनल के तौर पर मेसर्स जॉनसन लिफ़्ट के रवि कांत को चुना गया। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (सीसीएस) मेट्रो स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के विधिवत अनुसरण के साथ निर्धारित समय के भीतर पूरा करने हेतु मेसर्स सैम इंडिया (एलकेसीसी-05) को विशेष सम्मान से नवाज़ा गया।

LMRC Employee-Contributors Awarded Best Performance in Security

इसके अतिरिक्त कॉन्ट्रैक्टर मेसर्स एल ऐंड टी के पावर ऐंड ट्रांसमिशन डिविज़न को बेस्ट सेफ़ कॉन्ट्रैक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अंकुर शर्मा, डेप्युटी सीई/सेफ़्टी ने सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं और लखनऊ मेट्रो के फ़ेज़-1ए प्रोजेक्ट (उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर) के निर्माण कार्य के दौरान एलएमआरसी द्वारा अमल में लाई गई उम्दा कार्यशैली पर एक विस्तृत प्रेजेंटेशन भी दिया।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने संबोधित करते हुए कहा, “सुरक्षा कोई ऐसी विषयवस्तु नहीं है, जिसपर सिर्फ़ एक दिन चर्चा हो या सिर्फ़ एक ही दिन उसका अनुसरण हो, बल्कि हमें रोज़मर्रा के जीवन में भी सुरक्षा के हर पहलू को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि सुरक्षा के संबंध में हमारी प्रतिबद्धता हमारा वर्तमान और भविष्य दोनों ही सुरक्षित करती है। (एजेंसी)

Web Title: LMRC Employee-Contributors Awarded Best Performance in Security ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया