मुख्य समाचार
 

आयोध्या मसले पर मध्यस्थता समिति आज करेगी 25 लोगों से बातचीत


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/03/2019 11:16:00
10 Views

LuckNow. सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्यस्थता के जरिए अयोध्या विवाद सुलझाने को गठित तीन सदस्यीय समिति के सदस्य आयोध्या पहुंच गए। समति आज से इस मामले की सुनवाई शुरू करेगी। मध्यस्थता के जरिए मसले का हल तलाशने के लिए 25 लोगों को बातचीत के लिए बुलाया गया है। समिति के ठहरने की व्यवस्था अवध यूनिवर्सिटी के कैंपस में स्थित गेस्ट हाउस में की गयी है। 

ayodhya masle par madhyasthta samiti aaz karegi 25 logon se batcheet
समिति के तीनों सदस्य श्री श्री रविशंकर, सेवानिवृत्त न्यायाधीश कलीफुल्ला और अधिवक्ता श्रीराम पंचू शुक्रवार तक अयोध्या में ठहर कर मसले का हल तलाशेंगें।

किसी प्रकार की हिंसा न भड़कने पाए इसके लिए अयोध्या के चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। जिला प्रशासन ने इंजिनियरिंग कैंपस को पूरी तरह से बैरिकेटिंग लगा कर घेर दिया है।

ayodhya masle par madhyasthta samiti aaz karegi 25 logon se batcheet

बिना अनुमति के किसी को वहां आने जाने की इजाजत नहीं है। जिस आडिटोरियम में सुनवाई होनी है वहां सिर्फ उन्ही लोगों के जाने की अनुमति है जिन्हे बातचीत के लिए बुलाया गया है। मध्यस्ता के लिए लोगों से बातचीत का क्रम अगले ​तीन दिनों तक जारी रहेगा। 

ayodhya masle par madhyasthta samiti aaz karegi 25 logon se batcheet
  बातचीत के प्वाइंटर हिन्दी और अंग्रेजी में होगें टाइप 
अयोध्या के जिला प्रशासन ने मध्यास्थता की बातचीत का एक एक शब्द लिपिबद्ध कराने की पूरी तैयारी कर रखी है। सूत्रों बतातें है कि दोनों पक्षों की बातचीत के प्वाइंटर टाइप किए जाएंगे। इसके लिए हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं के टाइपिपस्ट मौजूद रहेंगे। 

ayodhya masle par madhyasthta samiti aaz karegi 25 logon se batcheet
  पैनल में श्री श्री रविशंकर को लेकर मुस्लिम पक्षकार नाराज 
सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में गठित 3 सदस्यीय पैनल में शामिल लोगों के नामों पर विवाद शुरू हो गया है। राष्ट्रीय मुस्लिम संघ की 3 सदस्यीय टीम ने मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी से मुलाकात की। जिसके बाद पैनल में रविशंकर के शामिल होने को लेकर इकबाल अंसारी ने सवाल उठाए। उनका कहना है हम भी चाहते है कि मसले का कोई हल निकले लेकिन रिवशंका का विरोध तो यहां के साधु संत कर रहे हैं। जिस बिन्दु पर संतों की सहमति नहीं है तो वहां हमारे पक्ष की सहमति कैसे बन सकती है।

 

यह भी पढ़े... अयोध्या भूमि विवाद: चुनाव के बीच मध्यस्थता की कवायद शुरु,विशेष हेलीकॉप्टर से तीन सदस्यीय टीम पहुंचेगी..

 

 

 

 

Web Title: ayodhya masle par madhyasthta samiti aaz karegi 25 logon se batcheet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया