मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

यौन उत्पीड़न के आरोपी सीनियर वीपी को हटने के लिए गूगल ने दिए 313 करोड़


NAZO ALI SHEIKH 13/03/2019 12:38:43
49 Views

New Delhi. यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व भारतीय कार्यकारी को गूगल ने कंपनी से हटने के लिए 313 करोड़ का पैकेज देने पर सहमति जाताई है। मामला भारत में जन्मे अमित सिंघल का है जिन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था, जिसके चलते उन्हें कंपनी से इस्तीफा देना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें... IPL से पहले ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर वार्नर ने फैन्स को भेजा खास संदेश

Google pays 313 million to remove VP accused of sexual harassment

  रूड़की से इंजीनियरिंग

सिंघल कंपनी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सीनियर वीपी) के पद पर कार्यरत थे। उनके पास 2016 तक गूगल के सर्च ऑपरेशन की जिम्मेदारी थी। सिंघल पर गूगल की एक कर्मचारी ने बाहर के एक कार्यक्रम के दौरान उसे पकड़ने का आरोप लगाया था। सिंघल का जन्म यूपी के झांसी में हुआ और उन्होंने आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। 

Google pays 313 million to remove VP accused of sexual harassment

वह 15 साल तक गूगल के सर्च की अहम टीम का हिस्सा रहे। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक यह जानकारी गूगल की पैरंट कंपनी एल्फाबेट के एक शेयरधारक द्वारा दायर कानूनी मुकदमे के बाद सोमवार को सामने आई। इस मुकदमे में इस रकम का खुलासा किया गया है।

यह भी पढ़ें... पिछले मैच ने विश्व कप से पहले सुधार के बारे में चेताया- भरत अरुण

  पिचई का बयान

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पहले कहा था, हमने दो साल में यौन उत्पीड़न के आरोपी 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। इनमें 13 वरिष्ठ अफसर भी शामिल हैं। किसी भी आरोपी कर्मचारी को एग्जिट पैकेज नहीं दिया गया।

एंडी रुबीन पर साल 2013 में यौन उत्पीड़न के आरोप लगे, जिसके बावजूद गुगल ने उन्हें एग्जिट प्लान के तहत 626 करोड़ दिए। एग्जिट प्लान के तहत रुबीन को इतनी बड़ी रकम देने के विरोध में कंपनी के 1500 से ज्यादा कर्मचारियों ने वॉकआउट भी कर दिया था। रुबीन की कंपनी 'एंड्रॉयड इन्कॉर्पोरेशन' को गूगल ने खरीद लिया था।

Web Title: Google pays 313 million to remove VP accused of sexual harassment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया