मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

नेताओं की नफरती बातों पर आयोग सख्त, पूर्व में भी इन पर हो चुका है एक्शन 


GAURAV SHUKLA 13/03/2019 13:52:17
59 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के बीच आयोग भी इस बार पूरी तरह से एक्शन के मूड में है। जाति-धर्म और भाषा के आधार पर लोगों की भावनाओं को आहत करने और भड़काने की कड़ी में प्रत्याशियों द्वारा दिये जाने वाले बयानों को लेकर आयोग इस बार कार्यवाही के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध दिख रहा है। आयोग ने इसके लिए सभी निर्वाचन अधिकारियों, पर्यवेक्षकों को निर्देश भी जारी कर दिया है। जारी किये गये निर्देश के तहत अधिकारी और पर्यवेक्षक प्रत्याशियों के भाषण औऱ उनकी चुनाव सामग्री पर नजर रखेंगे। इसी के साथ अगर पब्लिक से भी किसी प्रत्याशी को लेकर कोई फीडबैक प्राप्त हुआ तो आयोग उसका संज्ञान लेगा। 

netao ki bayanbaji ko lekar ayog sakth in par ho chuka hai action
बता दें कि पूर्व में 1999 में सांप्रदायिक आधार पर वोट की अपील को लेकर ही चुनाव आयोग  ने बाल ठाकरे को दोषी करार देते हुए उन्हें वोटे देने और चुनाव लड़ने के अधिकार से छह वर्ष के लिए निलंबित किया था। इसी कड़ी में 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान भी आयोग के संज्ञान में 42 मामले आए थे। जिसके बाद अब इस संख्या में कमी लाने को लेकर आयोग अभी से ही लामबंद दिख रहा है। 

Web Title: netao ki bayanbaji ko lekar ayog sakth in par ho chuka hai action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया