मिशेल का आरोप, अस्थाना ने दी थी जिन्दगी नर्क बनाने की धमकी


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/03/2019 13:38:35
45 Views

New Delhi. सीबीआई पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल कटघरें में खड़ा कर दिया हैं। मिशेल ने कोर्ट में दावा किया है अस्थाना ने उसकी जिन्दगी नर्क बनाने की धमकी दी थी। उसका आरोप है कि अस्थाना की धमकी के जैसा ही उसके साथ बर्ताव किया जा रहा हैं। 

Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki
क्रिश्चियन मिशेल ने मंगलवार को दिल्ली की कोर्ट में सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर गंभीर आरोप लगाए है।

वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले के इस कथित बिचौलिये ने बताया कि राकेश अस्थाना ने दुबई में उससे मुलाकात के दौरान धमकी दी थी कि उनके हिसाब से न चलने पर उसकी जिंदगी नर्क बना दी जाएगी। मिशेल ने कहा कि मैंने ऐसा कौन सा अपराध किया है जो मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है।

Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki

उसने कहा कि मुझे गैंगस्टर छोटा राजन के बगल में रखा गया है। यही नहीं उसने जेल में उसे एक दर्जन से अधिक कश्मीरी अलगाववादियों के साथ रखे जाने की बात भी कोर्ट में कही।

उसने कहा कि जेल में जैसा व्यवहार मेरे साथ हो रहा है उससे अस्थाना की धमकी हकीकत में बदलती नजर आ रही है।
बता दें कि ईडी ने बीते वर्ष 22 दिसम्बर को प्रत्यर्पण के बाद मिशेल को दुबई से गिरफ्तार किया था। मिशेल के अलावा इस घोटाले की जांच में दो और कथित बिचौलिये काश्के और कार्लो शामिल है।

Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki

पूर्व में कोर्ट मिशेल को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरी में अलग रखे जाने की बात साबित कर पाने में विफल रहे अधिकारियों को फटकार भी लगा चुका है। मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है।

साथ ही यह हिदायत भी दी थी कि इसका उचित जवाब नहीं मिलता है तो मामले की जांच कोर्ट शुरू करेगी। 
कोर्ट ने मिशेल की जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की दलील का संज्ञान लिया है। कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज और वे रिपोर्ट मांगी तलब की है जिनमें उसे कड़ी सुरक्षा वाली कोठरी में ट्रांसफर की कार्रवाई की गयी है। 

Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki
 कोर्ट ने खारिज की खेतान की जमानत याचिका 
अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकाप्टर मामले के एक अन्य आरोपी गौतम खेतान को दिल्ली की एक अदालत ने कालाधन रखने एवं धनशोधन के मामले में जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने उसे बीती 26 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की दो दिन की हिरासत में भेजा था। खेतान पर अवैध रूप से कई विदेशी खाते रखने तथा उनका संचालन करने और काला धन एवं गोपनीय संपत्ति रखने के आरोप जांच एजेंसी ने लगाए है। 

Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki
  तिहाड़ जेल में मिशेल से पूछताछ की ईडी को मिली अनुमति
दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मिशेल से दो दिन पूछतांछ की अनुमति कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को दी है। बुधवार और गुरूवार को ईडी तिहाड़ जेल में उससे पूछताछ कर सकती है। इस दौरान जेल का एक अधिकारी भी मौजूद रहेगा। मिशेल के वकील को भी पूछताछ वाले दिन सुबह और शाम आधे आधे घण्टे घंटं के लिए मुलाकात की अनुमति भी कोर्ट ने दी है। 

यह भी पढ़े...अमेरिकी सैन्यअड्डे के करीब रहता था भगोड़ा तालिबान सरगना मुल्ला उमर
 

 

 

 

 

 

Web Title: Mishel ka aarop, Asthana ne di thi jindgi nark banane ki dhamki ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया