मुख्य समाचार
 

सांसद ने बीकेेटी का इतना विकास किया कि इटौंजा स्टेशन हाल्ट हो गया


LEKHRAM MAURYA 14/03/2019 07:15:04
15 Views

BAKSHI KA TALAB. बीते पांच साल में सांसद कौशल किशोर ने लोकसभा क्षेत्र मोहनलालगंज के अंतर्गत आने वाली विधानसभा बक्शी का तालाब में ऐसा कोई विकास का काम नहीं किया, जिसको क्षेत्र का हर नागरिक आने वाले समय में बता सके। उनके कार्यकाल में ही इटौंजा स्टेशन से हाल्ट जरूर हो गया, जिसके लिए उस क्षेत्र की जनता उनको याद जरूर करेगी।

 MP has done so much development of BKETA that Itonja Station became a halt

 

पहाड़पुर निवासी कमलेश कहते हैं कि पहले इटौंजा स्टेशन थी, तो गाड़ियां दो मिनट के लिए रूकती थीं। उस समय छोटे बच्चे और बूढ़े बुजुर्ग आराम से डिब्बे में चढ़ जाते थे और अब ऐसे लोगों के लिए गाड़ी मे चढ़ने उतरने में खतरा बना रहेगा। पहले अधिकांश गाड़ियां रूकती थीं और अब कुछ पैसेन्जर गाड़ियां ही रूकेंगी, जिससे जनता को दूसरी स्टेशन पर जाना पड़ेगा। तब लम्बी दूरी की यात्रा कर सकेंगे। यह काम भारत सरकार से होना था, सांसद करवा सकते थे। कम से कम अंग्रेजों के जमाने की स्टेशन का नाम तो बरकरार रखवा सकते थे। एक अन्य व्यक्ति ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि ऐसा एक पड़ोसी सपा नेता की वजह से भाजपा ने किया है, जबकि यह जनता के हित में नहीं है।

पांच साल के विकास पर जनता की मिली जुली प्रतिक्रिया 

कुम्हरावां क्षेत्र के राकेश और मनोज कहते हैं कि उनके गांव में सौ मीटर इंटरलाकिंग लगवाया है, जो पूरे रास्ते पर लगी भी नहीं है और कोई काम तो कराया नहीं। इसके अलावा कुछ लोगों को हैंडपाइप दे दिया है। कुछ खास लोगों को स्ट्रीट लाइटें या सोलर लाइटें दे दिया है।

अचरामऊ निवासी रामचन्द्र सांसद का नाम लेते ही भड़क जाते हैं। कहते हैं कि पार्टी ने हमें दिया ही क्या है सिवाय मंहगाई, बेरोजगारी। पहले नोटबंदी से गरीब को परेशान किया, फिर छोटे दुकानदारों को जीएसटी मे उलझाकर रख दिया, जिससे छोटे दुकानदार आज भी परेशान हैं। 

 MP has done so much development of BKETA that Itonja Station became a halt

निर्माणाधीन अधिवक्ता चेम्बर का किया उद्घाटन

तहसील में वकीलों को बैठने के लिए एक नया चेंबर बनवाया है, जो निर्माणाधीन है। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले ही 6 मार्च को पत्थर लगाकर उद्घाटन कर दिया, जबकि अभी निर्माण कार्य जारी है। विकास खण्ड का कार्यालय के तिराहे पर के दुकानदारों ने कहा कि कोई खास काम हमें नहीं दिखाई पड़ता है। यहां पर एक शौचालय की आवश्यकता थी, जो आज तक किसी ने नहीं बनवाया। 

 MP has done so much development of BKETA that Itonja Station became a halt

कहीं शौचालय की आवश्यकता तो कहीं शौचालय मे लटका ताला

 

बरगदी के सत्तार बक्शी का तालाब में जूता चप्पल की दुकान चलाते हैं। वह कहते हैं कि उनके आस पास 100 मीटर तक कहीं एक हैण्ड पाइप नहीं है, पानी की काफी किल्लत है। कई बार लोगों ने कहा परन्तु हैण्ड पाइप नहीं लगवाया। उन्होंने कहा कि सामने सार्वजनिक शौचालय में ताला पड़ा है। लोग इधर-उधर भागते हैं। पांच साल में ताला नहीं खुला। 

सीतापुर रोड के ही एक अन्य दुकानदार प्रभात कहते हैं कि सांसद ने अपनी बिरादरी के आदमी को लाइट दी है, जो सामने वाले मकान के सामने लगी है। वह कहते हैं कि इस बार यहां उनका विरोध होगा। यह सीट फिर पुरानी पार्टी के पास चली जाएगी। 

Web Title: MP has done so much development of BKETA that Itonja Station became a halt ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया