मुख्य समाचार
 

नेतराम के ठिकानों पर छापा, 50 लाख के पेन व कारें जब्त 


GAURAV SHUKLA 14/03/2019 10:43:27
20 Views

Lucknow. बसपा सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों अपनी सेवाएं दे चुके यूपी के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी नेताराम के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से की गयी छापेमारी के बाद टीम ने 1.64 करोड़ की नकदी बरामद की। नकदी के साथ ही तकरीबन 50 लाख रुपये के मो ब्लां पेन, 4 आलीशान कारें और तकरीबन 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किये गये। 

netam ke thikano par chapa
गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को यूपी कैडर के 1979 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी से जुड़े तकरीबन दर्जनों परिसरों में छापेमारी शुरु की। 26 घंटों से अधिक की इस तलाशी में लखनऊ और दिल्ली के तकरीबन तीन घरों से 1.64 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गयी। इसी के साथ प्राप्त सूचना के मुताबिक तकरीबन 50 लाख रुपये बैंक लॉकर में जमा है जिन्हें जल्द ही खोला जाएगा। 

आधिकारियों द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक नेतराम के ठिकानों से 50 लाख रुपये के मो ब्लां पेन, एक मर्सिडीज, दो फॉरच्यूनर गाड़ी समेत, 4 बेनामी लग्जरी कार, और तकरीबन 225 करोड़ की अवैध संपत्ति के दस्तावेज बरामद किये गये हैं। इसी के साथ बरामद किए गये 30 मुखौटा कंपनियों के कागजातों में परिवार वालों और ससुराल के लोगों की हिस्सेदारी है। बता दें नेतराम 2003-05 के दौरान यूपी की तत्कालीन मुख्यमंत्री के सचिव थे। इसी के साथ वह य़ूपी में आबकारी, गन्ना उद्योग विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख भी रह चुके हैं।  

Web Title: netam ke thikano par chapa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया