मिनटों के इस उपाय से पाएं पिंपल से छुटकारा


Mamta sharma 14/03/2019 11:14:49
225 Views

Lucknow.भले ही गर्मी का मौसम लोग पसंद ना करते हो, लेकिन गर्मियों का भी अपना ही एक मजा हैं चेहरे पर पड़ती सूरज की रोशनी, साफ आकाश एक अलग ही एहसास दिलाता है, लेकिन यही गर्म का मौसम आपके इस एहसास को फीका भी कर सकता हैं। गर्मी के कारण हमारे मुंह को धूल- मिटी सहनी पड़ती हैं जिसके कारण फेस  पर बहुत सी परेशानियां होती हैं। 

get rid of the growing problems of acne and pimples.

 

जब हमारे मुंह पर पिम्पल और मुँहासे कि समस्या होती है तो हम सबसे पहले आसान तरीके अपनाना सही समझते हैं, लेकिन किसी से सलह नहीं लेते कि वह उपाय सही है या नहीं, जिससे हमारा फेस खराब हो जाता हैं। ज्यादा लोग यह जानने की कोशिश भी नहीं करते की उनके पिम्पल्स क्यों और कैसे हो रहे हैं। पिम्पल्स भी कई तरह के होते हैं , जैसे ब्लैक हेड्स , वाइट हेड्स , छोटे पिम्पल्स , बड़े पिम्पल्स । 

 

 

कुछ पिम्पल्स छोटे और स्किन के ऊपर होते हैं जो साइज में छोटे होते हैं जबकि कुछ पिम्पल्स स्किन की गहराई में पहुंच जाते हैं जो साइज में बड़े व पेनफुल होते हैं। अगर आप सोच रहे की स्किन पर कुछ लगाने से ही पिम्पल्स जड़ से ठीक हो सकते है तो आप गलत हैं। खान-पान के बदलाव से भी हम पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे खान पान के कुछ सही टिप्स जिससे आप पा सकेगें पिम्पल्स से हमेशा के लिए छुटकारा

कम से कम दिन भर में 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए।

-रोजाना डाईट में टमाटर खाये

-ग्रीन टी पीए

-हरी पत्ते वाली सब्जियां खायें

-मीठी चीजों को इग्नोर करें और फल ज्यादा खायें

-तेली चीजे न खायें , फास्ट फूड को इग्नोर करें

-पिम्पल्स शरीर में न्यूट्रिशन और विटामिन्स कमी से भी होते हैं।

-तो ये थे कुछ आसन से डाइट टिप्स जिनकी मदद से आप अपने पिम्पल्स से पा सकते छुटकारा। 

Web Title: get rid of the growing problems of acne and pimples. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया