मुख्य समाचार
 

Birthday Spl : 54वें जन्मदिन पर आमिर खान का ये है प्लान


Rajvinder kaur 14/03/2019 10:45:57
68 Views

Mumbai. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान गुरुवार को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान ने "यादों की बारात से" बॉलीवुड में डब्यू किया था, लेकिन उन्हें " कयामत से कयामत तक" से पहचान मिली थी। इंडस्ट्री में लगभग 25 सालोंं से ज्यादा समय से राज कर रहे आमिर खान का विदेशाें में भी बहुत क्रेज है। आमिर खान फिल्में भले ही कम करते हैं, लेकिन उनकी एक फिल्म कई फिल्मों के बराबर होती है।

Amir khan celebrate his birthday  on his Bandra

आपको बता दें कि आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था। उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन जाने माने फिल्म निमार्ता थे। घर में फिल्मी माहौल के कारण आमिर की रुचि भी फिल्मों में हो गयी और वह अभिनेता बनने का का सपना देखने लगे।

आमिर ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1973 में बतौर बाल कलाकार अपने चाचा नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म "यादों की बारात से की" । बाद में उन्होने लगभग 11 वर्षों तक फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। 

आमिर खान ने अपने 53वें जन्मदिन पर एक ख्वाहिश जताई है। उन्होनें कहा कि वह बनारस में अपनी मां का खानदानी घर खरीदना चाहते हैं। उन्होने अपना जन्मदिन मीडिया वालों के साथ मनाया। आमिर बहुत ही चुनिंदा फिल्में करते। जो अच्छा खासा कलेक्शन करती हैं। 

आमिर एक साल में एक ही फिल्म करने में यकीन करते हैं, लेकिन उनकी फिल्में रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस की शान बन जाती हैं। इसकी मिसाल उनकी फिल्म 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' रही हैं। जो न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का जमा चुकी हैं।

अपने फेवरेट सुपरस्टार के जन्मदिन पर आमिर खान के प्रसंशकों ने उन्हें फेसबुक, ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम पर बधाईयां दी। 

वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी आमिर को जन्मदिन पर खास अंदाज में बधाई दी। 53वें जन्मदिन के मौके पर बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने अपनी डिजिटल दुनिया को और बड़ा कर लिया है।  उन्होंने अपने जन्मदिन के विशेष मौके पर इंस्टाग्राम की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। 

चीन में 1.4 अरब और भारत में 1.35 अरब की जनसंख्या के साथ, बिना किसी शक के आमिर खान दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए है।

 

Web Title: Aamir khan celebrate his birthday on his Bandra's home ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया