मुख्य समाचार
 

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के नाम पर हो रही धन उगाही


RAJNISH KUMAR 14/03/2019 15:25:32
59 Views

Lucknow. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पार्किंग को लेकर दोहरा खेल चल रहा है। यह खेल शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नहीं बल्कि अवैध तरीके से धन उगाही के लिए चल रहा है। 

Traific ke name par ho rahi dhan ugahi

दरअसल, ताजा मामला लखनऊ के लालबाग चौराहे का है, जहां पार्किंग में लगी गाड़ियों को ठेकेदारों ने उठा लिया है। जब युवतियों के विरोध किया तो ठेकेदार के ड्राइवरों ने युवतियों से अभद्रता करनी शुरू कर दी। सबसे खास बात यह है कि ठेकेदार अपनी मनमानी करते हुए वाहन उठा रहे हैं, इस दौरान न कोई ट्रैफिक पुलिस का कोई सिपाही होता है और न ही नगर निगम के कर्मचारी। 

बता दें कि बीते नवम्बर माह से गाड़ियों को उठाने का काम यातायात पुलिस ने संभाला है और ठेकेदार को इस काम में लगा दिया है।

Traific ke name par ho rahi dhan ugahi

बताया जा रहा है कि उठाए गए चार पहिया वाहन को छुड़ाने के लिए 1100 रुपए जबकि दो पहिया वाहन को छुड़ाने के लिए 600 रुपए लिए जा रहे हैं, लेकिन पुलिस के पास चालान की रकम मात्र ​100 रुपए आती है, ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर बाकी के पैसे कहां जाते हैं।

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

जाहिर सी बात है कि शेष रकम ठेकेदार के पास जाती है। अब ठेकेदार भी आधिक उगाही करने के लिए ताबड़तोड़ गाड़िया उठा रहे हैं। ठेकेदार उन गाड़ियों को भी उठा रहे हैं, जिनसे जाम भी नहीं लगता है।

 

Web Title: Traific ke name par ho rahi dhan ugahi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया