मुख्य समाचार
 

चुनावी खर्च में ही जुड़ेंगी सोशल मीडिया की यह गतिविधियां


GAURAV SHUKLA 14/03/2019 16:01:41
23 Views

Lucknow. बैनर, पोस्टर के साथ ही सोशल मीडिया पर किये गये प्रचार प्रसार का खर्च भी प्रत्याशियों को अपने विवरण में देना होगा। नामांकन दे दौरान ही प्रत्याशियों को अपने वॉट्सऐप, ट्विटर और फेसबुक की जानकारी जानकारी देनी होगी। 

chunave me yah agtividhiya bhi hongi shamil
डीएम कौशलराज शर्मा की ओर से बनाई गयी निगरानी कमेटी में एडीएम पश्चिमी संतोष कुमार वैश्य को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के नामांकन के दौरान ही सोशल मीडिया अकाउंट्स की जानकारी देने के बाद उसी के आधार पर चुनावी व्यय में उसे शामिल किया जाएगा। इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी आचार संहिता का पहरा होगा। 
बता दें कि राजधानी को होटलों संचालकों को भी उनके यहां ठहरने वाले राजनीतिक व्यक्तियों और स्टार प्रचारकों की जानकारी देनी होगी। वहीं बल्क मैसेजिंग औऱ वॉयस कॉलिंग को लेकर मोबाइल कंपनियों को भी निर्देश दिये गये हैं। 
नहीं छिपा पाएंगे छवि 
कोई भी व्यक्ति अपनी छवि को छिपाकर चुनाव नहीं लड़ सकेगा। अगर कोई प्रत्याशी आपराधिक प्रवृत्ति का है तो उसे चुनाव के दौरान उसका ब्यौरा प्रचलन वाले समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाना होगा। इसके लिए आयोग की ओर से प्रारुप सी-1 निर्धारित है। जिस  भरकर नाम वापस लेने की तिथि से लेकर मतदान के एक दिन पहले तक तीन बार अलग-अलग तिथियों पर प्रकाशित करवाना होगा। 

Web Title: chunave me yah agtividhiya bhi hongi shamil ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया